पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का हवलदार शहीद, देश ‘पाटिल संग्राम शिवाजी’ का रिणी

पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का हवलदार शहीद, पूरा देश हवलदार के बलिदान का रिणी

जम्मू: पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसमें सेना का एक हवलदार शहीद हो गया।

संघर्षविराम का उल्लंघन

रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन किया।

हवलदार गंभीर रूप से घायल

प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में सेना का एक हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी गंभीर रूप से घायल हो गया और कुछ समय बाद उसने दम तोड़ दिया।

नगरोटा टोल प्लाजा पर हमला

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इससे पहले जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा टोल प्लाजा के पास 4 आतंकवादी मारे गए थे जिनके कब्जे से ग्यारह एके राइफल और अन्य हथियार बरामद किए गए थे। पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा कि ‘इन आतंकवादियों ने हाल ही में सांबा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के जरिए जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की थी जिसके बाद भारत ने शुक्रवार की शाम को एक उच्च स्तरीय बैठक की’।

समर्पण के लिए रिणी

महाराष्ट्र के कोल्हापुर का निवासी हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी सेना का एक बहादुर, प्रेरित और ईमानदार जवान था। प्रवक्ता ने कहा, “पूरा देश उनके (हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी) सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका रिणी रहेगा।”

यह भी पढ़े:बदायूं में किसान की गोली मारकर हत्या, साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई

यह भी पढ़े:बर्फबारी की वजह से बांदीपोरा-गुरेज़ सड़क अभी भी बंद, अन्य सभी सड़कें खोली गई

Related Articles

Back to top button