तमिलनाडु में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, बोर्ड पर जनरल बिपिन रावत

नई दिल्ली: तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में बुधवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा एक भारतीय वायु सेना (IAF) का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रावत के अलावा, तमिलनाडु में कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए MI-सीरीज़ हेलिकॉप्टर में उनके स्टाफ और परिवार के कुछ सदस्यों सहित कुल 14 लोग मौजूद थे।

हेलिकॉप्टर सुलूर IAF बेस से वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज कॉलेज (DSC) की ओर जा रहा था, जब यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारी धुंध के बीच नानजप्पनचथिराम इलाके में यह दुर्घटना हुई और शुरुआती दृश्यों में हेलीकॉप्टर को आग की लपटों में दिखाया गया।

भारतीय वायु सेना ने एक बयान में कहा, “CDS जनरल बिपिन रावत के साथ एक IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर आज तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच का आदेश दिया गया है।”

जानकारी के मुताबिक क्रैश लैंडिंग के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गई। जैसे ही स्थानीय प्रशासन को हादसे की जानकारी मिली, वे मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू किया. हेलीकॉप्टर के क्षतिग्रस्त अवशेषों से अब तक चार जले हुए शव बरामद किए जा चुके हैं। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।

यह भी पढ़ें: ‘स्मार्टफोन, स्कूटी, सुरक्षा’: कांग्रेस का ‘महिला घोषणापत्र’ UP चुनाव से पहले

Related Articles