लेह से मनाली तक साइकिल चला रहे आर्मी ऑफिसर गिनीज ने बनाया रिकॉर्ड

जम्मू: एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना का एक अधिकारी “सबसे तेज एकल साइकिलिंग (पुरुष)” के लिए गिनीज रिकॉर्ड बनाने के प्रयास में लेह से मनाली तक साइकिल चला रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को सुबह चार बजे लेह से ब्रिगेडियर आर के ठाकुर द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किए जाने के बाद रणनीतिक स्ट्राइकर्स डिवीजन के लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीपदा श्रीराम ने अपने मिशन के लिए साइकिल चलाना शुरू किया। उन्होंने कहा कि अधिकारी लगभग 8,000 मीटर की कुल ऊंचाई के साथ 472 किमी की दूरी को कवर करने का प्रयास करेंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि इस मार्ग में कठिन मौसम की स्थिति में पांच प्रमुख दर्रों को पार करना शामिल है, अधिकारी के 26 सितंबर दोपहर तक हिमाचल प्रदेश के मनाली पहुंचने की उम्मीद है। प्रवक्ता ने कहा, “यह आयोजन और भी खास हो जाता है क्योंकि यह ‘स्वर्णिम विजय वर्ष’ समारोह का हिस्सा है और 195वें गनर्स डे के अवसर को चिह्नित करता है।” भारत 1971 के युद्ध में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ‘स्वर्णिम विजय वर्ष’ मना रहा है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में हिजबुल का पूर्व आतंकी गिरफ्तार

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles