सेना ने लिया पुलवामा आतंकी हमले का बदला, जैश के कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

0

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरे देश में रोष व्याप्त है। लोगों में अभी भी गुस्सा है। शहीद जवानों के पार्थिव शरीर घर पहुंच रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ राजनेता इस मौके पर भी गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी और हरकतें कर रहे हैं। पुलवामा से संबंधित जो भी अपडेट्स आ रहे हैं उन्हें आप यहां पढ़ सकते हैं।

पुलवामा का बदला लिया, जैश के दो आतंकी ढेर

सुरक्षा बलों ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिल पर हुए आतंकी हमले का पहला बदला ले लिया है। सेना ने पुलवामा एनकाउंटर में जैश के दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड कामरान शामिल है। बताया जा रहा है दूसरा आतंकी गाजी रशीद है, जिसमें आत्मघाती हमलवार आदिल अहमद डार को ट्रेनिंग दी थी। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि का इंतजार किया जा रहा है।

सिद्धू के खिलाफ निंदा प्रस्‍ताव

अकाली दल के बीएस मजीठिया ने कहा कि मुख्‍यमंत्री जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा आतंकी हमले की निंदा का प्रस्ताव पारित कराते हैं। कैबिनेट मंत्री (नवजोत सिंह सिद्धू) पाकिस्‍तान की प्रशंसा करते हैं। हम आज विधानसभा में इसके खिलाफ एक प्रस्ताव लाना चाहते थे, लेकिन हमें लाने नहीं दिया गया। अगर हम विधानसभा में अपनी बात नहीं रखेंगे तो कहां रखेंगे।

सिद्धू बोले- 999 में आतंकियों को किसने छोड़ा था
पुलवामा हमले पर सिद्धू ने कहा कि किसने आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को छोड़ा। कांधार में 1999 में आतंकियों को किसने छोड़ा था? देखिए, मुझे अपने स्टैंड से कोई झुका नहीं सकता। 1700 घटनाएं क्यों बढ़ीं, आतंकियों के पनाहगारों को प्रत्यर्पित करके लाओ। मैं अपने स्टैंड पर कायम हूं। वहीं अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल का कहना है कि पाकिस्तान पर अपने बयान के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस पार्टी से निलंबित किया जाना चाहिए। देशद्रोही बयान देने वालों पर केस होना चाहिए।

पाकिस्‍तानी अभिनेता प्रतिबंधित
पुलमावा हमले को लेकर देशवासियों में बहुत गुस्‍सा है। ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने पुलवामा हमले के मद्देनज़र पाकिस्तानी अभिनेताओं तथा कलाकारों पर भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काम करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

पुलवामा मुठभेड़ पर राजनाथ सिंह
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा में जारी मुठभेड़ पर कहा कि सुरक्षाबलों का मनोबल बहुत ऊंचा है। वे आतंकवादियों को ढेर करने में कामयाब हो रहे हैं।

शहीदों के परिवार से मिले सीएम योगी आदित्‍यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलवामा हमले में शहीद हुए विजय कुमार मौर्य को गोंडा जाकर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री शहीद विजय कुमार मौर्य के छपैया स्थित आवास पर भी गए और उसके परिवार से मिले। आदित्‍यनाथ ने यहां कहा कि इसका उचित जवाब दिया जाएगा।

loading...
शेयर करें