17 साल बाद गांव आया सेना का जवान, लोगों ने ऐसे किया स्वागत

सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवान अपनी जान की बाजी लगाकर देश की रक्षा करते हैं।

भोपाल: सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवान अपनी जान की बाजी लगाकर देश की रक्षा करते हैं। कोई भी मौसम हो उन्हें कोई फर्क नही पड़ता। हमेशा दुश्मनों से लड़ने के लिए तैयार रहते हैं। और इन वीर सैनिकों को देश का हर व्यक्ति नमन करता है।

सैनिकों के प्रति लोगों में कितना सम्मान है कि इसका नजारा मध्य प्रदेश के नीमच जिले में देखने को मिला, जहा एक फौजी रिटायर होकर गांव लौटा तो वहा के लोग रिटायर फौजी की कदम को जमीन पर नहीं पढ़ने दिए। जहां भी फौजी का कदम पड़ता उसके नीचे गांव वाले अपनी हथेली को बिछा रखे थे। यह घटना नीमच जिले के जीरन गांव की है।

17 साल बाद आया घर

आपको बता दे कि फौजी का नाम नायक विजय बी सिंह है वो 17 साल बाद रिटायर होकर अपने घर वापस लौटे थे जिसकी खुशी में लोगों ने भव्य स्वागत किया। ऐसी स्वागत देश नायक विजय बी सिंह की आंखे भर आई।

उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा, ‘ यह मेरे लिए बहुत गर्व का पल है। आज, मैं सेना को 17 साल और 26 दिनों तक सेवा देने के बाद सेवानिवृत्त हो गया। जब मैं यहां आया, तो उन्होंने मुझे अपना पैर जमीन पर नहीं रखने दिया। वे मुझे आशीर्वाद दिलाने के लिए मंदिर भी ले गए।’

वह 2004 से ही भारतीय सैनिक में शामिल हुए थे तब से देश की सेवा में अपना योगदान दे रहे थे। वे भारत के इन म्मू और कश्मीर, कारगिल, लेह लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जयपुर और बीकानेर में तैनात रहे।

यह भी पढ़ें: इतने महीने बाद आया कोमा से बाहर, कोरोना के बारें में कुछ भी नहीं जानता

Related Articles

Back to top button