अरेंज मैरिज करें लेकिन इन 5 बातों का जरूर रखें ख्याल

0

डेस्कः भारत देश में संस्कार और सभ्यता को सबसे ज्यादा अहमियत दी जाती है। इसीलिए हमारे देश में लव मैरिज से ज्यादा शादियां अरेंज होती है। अरेंज मैरिज में अगर आपने अपना जीवनसाथी चुन लिया है तब तो ठीक है वरना फिर यहां घर के बड़े आपके लिए आपका जीवनसाथी चुनते हैं।

ये बात अजीब तो लगती ही है किसी ऐसे के साथ नया जीवन शुरू करना जिसे आप जानते तक नहीं। इसलिए जरूरी है कि अगर आप अरेंज मैरिज करने जा रहे हैं, तो पहले ही कुछ बातें जान और समझ लें। ये हैं वो 5 बातें जो अरेंज मैरिज से पहले जरूर जानना चाहिए।

1. जब भी आपके घर के बड़े आपके रिश्ता किसी से तय करें, तो तुरंत शादी के बंधन में ना बधें। शादी से पहले अपने होने वाले जीवनसाथी के साथ कुछ समय जरूर साथ गुजारें ताकि आप उन्हें समझ सकें।

2.शादी से पहले अगर आपका किसी के साथ रिलेशन रहा हो तो अपने होने वाले जीवनसाथी से बिल्कुल ना छुपाएं। आपकी आने वाली जिंदगी सुख से बीते इसके लिए बेहतर है कि आप आपने पार्टनर से कुछ ना छुपाएं।

3. शादी से पहले ही आपको अपने पार्टनर की सैलेरी जान लेनी चाहिए और अपनी इनकम भी उन्हें जरूर बता देनी चाहिए। इससे आपके रिश्ते में समझ पैदा होगी।

4.जिसके साथ आपकी शादी होने वाली है उसके परिवार के साथ भी कुछ समय जरूर बिताएं। शादी दो परिवारों को आपस में जोड़ती है, इसलिए एक दूसरे के परिवार वालों के साथ भी आपको समय बितान चाहिए।

5.शादी से पहले ही अपने पार्टनर से आपके दिल में क्या है जाहिर कर दें। उन्हें जरूर बताएं की शादी के बाद आप क्या चाहते या चाहती हैं। कहीं घूमने जाने चाहते हैं या फिर कुछ नया काम करना चाहते हों, सभी बाते अपने पार्टनर को जरूर बताएं।

loading...
शेयर करें