IPL
IPL

Birthday Special : बचपन में कॉस्मेटिक सामान बेचते थे Arshad Warsi, इस दिग्गज ने चमकाई किस्मत

Arshad Warsi एक उन्मदा कॉमेडियन के साथ-साथ एक बेहतरीन एक्टर भी हैं। उनके लिए 19 अप्रैल का खास एहमियत रखता है क्योंकि आज वह अपना जन्मदिन मनाते हैं।

नई दिल्ली : Arshad Warsi एक उन्मदा कॉमेडियन के साथ-साथ एक बेहतरीन एक्टर भी हैं। अपनी comic timing, अपने टैलेंट और अपनी एक्टिंग से फ़िल्मी दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है। Arshad Warsi के लिए 19 अप्रैल का खास एहमियत रखता है क्योंकि आज वह अपना जन्मदिन मनाते हैं। अपने हर किरदार से लोगों को मनोरंजन करने वाले Arshad Warsi ने देश की जनता के दिल में घर कर लिया है।

अरशद का शुरुआती जीवन

Arshad Warsi का जन्म 19 अप्रैल 1968 को Maharashtra के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनके सिर से पिता का साया बचपन में ही छिन गया था। लिहाजा उन्होंने परिवार के गुजर-बसर के लिए बचपन से ही मेहनत करना शुरू कर दिया था। एक रिपोर्ट में बताया गया था कि वह घर-घर जाकर कॉस्मेटिक सामान बेचा करते थे। इसके बाद उन्होंने फोटो लैब में भी काम किया और फिर कुछ समय बाद उन्होंने Akbar Sami का dancing group ज्वाइन कर लिया था।

यह भी पढ़ें : 

Arshad Warsi की बॉलीवुड में एंट्री

साल 1993 में उनको ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ का टाइटल ट्रैक कोरियोग्राफ करने का मौका मिला था। इससे पहले अरशद साल 1987 में ‘ठिकाना’ और ‘काश’ जैसी फिल्मों के लिए Mahesh Bhatt के साथ बतौर असिस्टेंट भी काम कर चुके थे। मुख्य अभिनेता के तौर पर Arshad Warsi ने अपने करियर की शुरुआत साल 1996 में फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से की थी। Arshad Warsi की यह फिल्म box office पर बड़ी हिट साबित हुई थी। लेकिन यह बात बहुत कम लोगों को मालूम है कि इस फिल्म का ऑफर उन्हें Jaya Bachchan ने दिया था।

Munnabhai से मिली पहचान

‘तेरे मेरे सपने’ के हिट होने के बाद Arshad Warsi ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपना प्रदर्शन दिया, लेकिन उन्हें असली पहचान साल 2003 में आई फिल्म ‘Munnabhai MBBS’ से मिली। वहीं इस फिल्म के सीक्वल ‘Lage Raho Munna Bhai’ ने Arshad Warsi की किस्मत ही पलट कर रख दी। यह फिल्म साल 2006 में आई थी। इन दोनों फिल्मों में Arshad Warsi ने ‘सर्किट’ का किरदार निभा कर सभी के दिल में घर कर लिया था। इस फिल्म के लिए उन्हें Filmfare award से भी नवाज़ा जा चुका है।

 

Related Articles

Back to top button