कर्नाटक में कांग्रेस पर जमकर गरजे शाह, बोले- सिद्धारमैया जैसा कलाकार आज तक नहीं देखा

नई दिल्ली। कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ने लगा है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुट गई हैं। सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक के शिवमोगा की जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कर्नाटक के वर्तमान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर जमकर निशाना साधा।

amit-shah

शाह ने कहा कि मैंने सिद्धारमैया से बड़ा कलाकार आज तक नहीं देखा। कर्नाटक में सिद्धारमैया के सीएम बनने के बाद से राज्य का विकास हुआ ही नहीं। वह ऐसे घूमते है जैसे मानो यह देश का सबसे विकसित राज्य हो। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के गाँवों में बिजली नहीं है, महिलाओं को अभी भी सुरक्षा प्राप्त नहीं है और युवाओं के पास रोजगार नहीं है, सिर्फ भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है।

अमित शाह ने कहा की केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए 112 योजनाये चलाई है, लेकिन सिद्धारमैया सरकार इन योजनाओं को गरीबों तक पहुंचने नहीं देती। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया जो हाथों में 40 लाख की घड़ी पहनते है वो इमानदारी के पैसों से नहीं आई, इससे यह सिद्ध होता है कि उनके राज्य में कितना भ्रष्टाचार हुआ है।

आमित शाह ने सुपारी किसानों को लेकर कहा कि दुनिया में सुपारी की सबसे ज्यादा पैदावार कर्नाटक में होती है। लकिन कांग्रेस ने कभी भी इन किसानों पर ध्यान ही नहीं दिया। कांग्रेस सरकार में नरसिम्हा राव ने सुपारी और गुटखे को एकसमान बता कर सुपारी के पैदावार पर बैन लगवा दिया, जिससे किसानों को बहुत नुक्सान हुवा।

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने सुपारी किसानों के हितों में कभी नीतियां नहीं बनाईं, जबकि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने सुपारी का न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया और इसके आयात पर शत प्रतिशत आयात शुल्क लगाया।

उन्होंने येदियुरप्पा को राज्य का भावी सीएम बताया और कहा कि वो किसानों के मसीहा है, वो हमेसा किसानों के हित की मांग करते आए है। शाह ने कहा कि येदियुरप्पा ने 1982 में किसानों के लिए 65 किमी लंबी पदयात्रा की थी।

Related Articles