अरुण यादव ने कहा- कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस करेगी विधानसभा का घेराव

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने रविवार को कहा कि केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ मध्यप्रदेश कांग्रेस की ओर से प्रस्तावित विधानसभा घेराव कार्यक्रम जारी रहेगा है।

भोपाल: पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने रविवार को कहा कि केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ मध्यप्रदेश कांग्रेस की ओर से सोमवार को यहां प्रस्तावित विधानसभा घेराव कार्यक्रम जारी रहेगा है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने यहां मीडिया से कहा कि शीतकालीन सत्र स्थगित होने के बावजूद विधानसभा का घेराव पूर्व कार्यक्रम के तहत किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सोमवार की सुबह नौ बजे वे स्वयं ट्रेक्टर पर सवार होकर अपने पैंतालीस बंगला क्षेत्र स्थित निवास से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के लिए निकलेंगे और वहां से प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस नोडल अधिकारी ने दिये निर्देश

अरुण यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि घेराव कार्यक्रम के मद्देनजर भोपाल जिला प्रशासन शहर की सीमाओं से किसानों और कांग्रेस नेताओं को अंदर नहीं आने दे रहा है। ट्रैक्टरों और वाहनों को रोककर उनके चालान बनाए जा रहे हैं। सीहोर जिला मुख्यालय पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा भी किसानों को लेने पहुंचे, लेकिन वहां के प्रशासन ने उन्हें भी नहीं बढ़ने दिया।

ये भी पढ़ें : एफसीआई में चावल जमा करने की जल्द मिले अनुमति, बेहतर होगी धान खरीद

अरुण यादव का कहना है कि उनके निवास के आसपास आज प्रशासन ने बेरीकेड्स लगा दिए हैं। पुलिस के जवान भी तैनात कर दिए गए हैं। उन्हें नजरबंद करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके बावजूद वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आंदोलन करेंगे। सोमवार से तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र भी प्रस्तावित था, लेकिन कोरोना संबंधी मामले सामने आने के बाद उसे स्थगित कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button