अरुणाचल: हिंसा के बाद विजयनगर में स्थिति सामान्य, 24 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि इस छापेमारी में तीन थूथन भरी बंदूकें और एक 22 एयर बंदूक भी जब्त की। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों को शाम तीन बजकर 30 मिनट पर विजयनगर लाया गया।

इटानगर: अरुणाचल प्रदेश के विजयनगर में पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने हाल ही में आगजनी की घटना के सिलसिले में 24 लोगों को गिरफ्तार किया।

एक भीड़ ने शुक्रवार को अतिरिक्त सहायक आयुक्त (ईएसी) कार्यालय सहित कई सरकारी कार्यालयों में आगजनी की और म्यांमार की सीमा से सटे अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले के दूरस्थ सर्कल विजयनगर में पुलिस स्टेशन में भी तोड़फोड़ की। उन्होंने पूर्व असम राइफल्स वासियों को दिए गए पंचायती राज का मतदान अधिकार रद्द करने की मांग की।

पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) के नेतृत्व में एक टीम चुखू आपा ने विजयनगर से सात किलोमीटर दूर होज़ुलु गांव में रविवार दोपहर छापा मारा और 24 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि इस छापेमारी में तीन थूथन भरी बंदूकें और एक 22 एयर बंदूक भी जब्त की। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों को शाम तीन बजकर 30 मिनट पर विजयनगर लाया गया।

आईजीपी ने कहा, “इस दौरान चार महिलाओं की भी पहचान की गई लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया और सभी संबंधित सूचनाओं को दर्ज करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। उन्हें कल विजयनगर थाने में फिर से पेश किया जाएगा जहां उनके अभिभावक भी मौजूद होंगे।” उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना पूरा जोर लगा रही है।

यह भी पढ़े:

Related Articles