सोशल मीडिया पर अरविन्द केजरीवाल और स्मृति ईरानी आपस में भिड़े

नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों पर चुनाव हो रहा है| इसी के साथ चुनाव के दिन सुबह-सुबह मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से और खासकर महिलाओं से वोट करने की अपील की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि जैसे आप घर की जिम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर है। आप सभी महीलाएं वोट डालने जरूर जाएं और अपने घर के पुरुषों को भी ले जाएं। उन्होंने लिखा कि आप पुरुषों से चर्चा जरूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा।केजरीवाल की इस ट्वीट पर भाजपा सांसद और पूर्व अभिनेत्री स्मृति ईरानी ने निशाना साधना शुरू कर दिया। ट्वीट के जवाब में स्मृति ने लिखा कि “आप(केजरीवाल) क्या महिलाओं को इतना सक्षम नहीं समझते की वे स्वयं निर्धारित कर सकें कि किसे वोट देना है?”

इसके बाद केजरीवाल ने स्मृति ईरानी के संदेश को रीट्वीट करते हुए लिखा कि “स्मृति जी, दिल्ली की महिलाओं ने किसे वोट देना है ये तय कर लिया है। और पूरी दिल्ली में इस बार अपने परिवार का वोट महिलाओं ने ही तय किया है। आखिर घर तो उन्हें ही चलाना होता है।”

हालांकि केजरीवाल ने बाद में अपने कथन पर सफाई देते हुए एक बार फिर यह साफ किया कि उनके द्वारा लिखे गए वाक्य ‘महीलाएं पुरुषों से चर्चा जरूर करें’ का आशय क्या था। केजरीवाल ने बताया कि चूंकि घर महिलाएं ही चलाती हैं, इसलिए उन्हें बेहतर पता होता है कि घर के लिए किसने काम किया है। इसलिए महिलाओं को पुरुषों को यह जरूर बताना चाहिए कि वो किसे वोट दें।

Related Articles