देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी को लगातार बढ़ाने के प्रयास में जुटे हुए हैं

केजरीवाल पंजाब की राजनीति में सबसे ज्यादा दिलचस्प दिखाई दे रहे हैं। बीते मंगलवार को ही केजरीवाल ने पंजाब के सीएम चेहरे के नाम का एलान किया है। पंजाब से केजरीवाल ने भगवंत मान मुख्यमंत्री चेहरा बनाया है।
बता दें कि पंजाब के बाद केजरीवाल ने गोवा में भी अपने सीएम कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है। बता दें कि आप ने एडवोकेट अमित पालेकर को गोवा में मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया है। गौरलतब है कि गोवा में 14 फरवरी को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव के मतदान होने हैं। जिसका परिणाम 10 मार्च को आयेगा।
अमित पालेकर भंडारी समाज से संबंध रखते हैं। जिस भंडारी समाज से अमित पालेकर आते हैं, उनकी गोवा में संख्या लगभग 35 प्रतिशत तक है। ऐसे में माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी का निशाना इस समाज के वोट बैंक पर है। बुधवार को केजरीवाल ने कहा कि 1961 में गोवा आजाद हुआ था। तब से लेकर आज तक भंडारी समाज से एक आदमी ढाई साल के लिए सीएम बना था।

वहीं पणजी में प्रेस कॉन्फ्रेंस में उम्मीदवार की घोषणा करते हुए केजरीवाल ने बताया कि अभी तक किसी भी पार्टी की तरफ से भंडारी समाज से मुख्यमंत्री चेहरा घोषित नहीं किया गया है। ऐसे में आम आदमी पार्टी को उम्मीद है कि पालेकर को सीएम फेस बनाने से पार्टी को चुनाव में अच्छा फायदा होगा।
गौरतलब है कि गोवा में अमित पालेकर काफी फेमस चेहरा हैं। अमित पेशे से वकील हैं लेकिन सामाजिक कार्यों में काफी सक्रिय रहते हैं। इसी वजह से गोवा में लोग उन्हें पसंद करते हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर भी कई बार आवाज उठाई है। बता दें कि पालेकर की मां भी दस साल तक सरपंच रह चुकी हैं।
कोरोना महामारी के समय अमित पालेकर ने लोगों की खूब मदद की है। उन्होंने खुद के खर्चे से एक स्थानीय अस्पताल में 135 बेड दान किया था। इसके अलावा लॉकडाउन में सफर कर रहे परिवारों की भी उन्होंने मदद की थी। पिछले चुनावों में उन्होंने आम आदमी पार्टी के लिए डोर-टू-डोर कैंपेन किया था।

Related Articles