CM अ‍रविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता को ठगने वाले हुए गिरफ्तार

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अ‍रविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता से 34 हजार रुपए की ठगी हुई थी। ठगी करने वालों में से तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्ली: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अ‍रविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता से 34 हजार रुपए की ठगी हुई थी। ठगी करने वालों में से तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन एक आरोपी अभी भी फरार है पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है।

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री केजरीवाल की बेटी ने एक सोफा बेचने के लिए सूचनाएं ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर दी थी। व्यक्ति ने खुद को खरीदार बताकर हर्षिता से संपर्क किया था। खुद को खरीदार साबित करने के लिए व्यक्ति ने पहले ही हर्षिता के एकाउंट में एक छोटी रकम भेज दिया।

यह भी पढ़ें: सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी के साथ हुआ धोखा, लगा इतने रुपए का चुना

ऐसे की गई थी ठगी

उसके बाद व्यक्ति ने एक क्यूआर कोड उनको भेजा और स्कैन करन  के लिए कहा ताकि सोफे का जो दाम तय हुआ था वो बाकी रकम उन्हें भेज सके। लेकिन ऐसा करते ही हर्षिता के एकाउंट से 20 हजार कट गया।

इतना ही नही उन्होंने जब इस बात की शिकायत उस व्यक्ति से की तो उसने कहा गलती से ऐसा हुआ है फिर उसने दूबारा ऐसा करने को कहा और फिर उनके एकाउंट से 14 हजार रुपए कट गए।

तीन गिरफ्तार चौथा फरार

हालांकि इस मामले में पुलिस को कामयाबी मिली है और ठगी करने वालों को पुलिस ने धर दबोचा है। लेकिन गिरोह का मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस के हाथ नही लगा है। सूत्रो के हवाले पता चला है कि अ‍रविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता से ठगी करने के लिए साजिद, कपिल और मानवेंद्र नाम के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

एक मुख्‍य आरोपी फरार है जो ई-कॉमर्स साइट्स पर फेक अकाउंट्स बनाता था।” दिल्‍ली पुलिस ने इस संबंध में सिविल लाइंस थाना में धोखाधड़ी का एक केस रजिस्‍टर किया था।

यह भी पढ़ें: Astra Missile: दुश्मन का बचना मुश्किल, स्ट्राइक रेंज एस्ट्रा मिसाइल की Testing शुरू

Related Articles

Back to top button