पीएम मोदी के करीबी अरविंद कुमार ने लिया VRS, सरकार में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले 1988 बैच के आईएएस अरविंद कुमार शर्मा ने सोमवार को वीआरएस ले लिया है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले 1988 बैच के आईएएस अरविंद कुमार शर्मा (Arvind Kumar Sharma) ने सोमवार को वीआरएस (VRS) ले लिया है। मंत्रालय में सचिव रहे गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा को योगी सरकार (Yogi Government) में अहम जिम्मेदारी दिए जाने पर मुहर लग गई है। उनके VRS लेने से हर कोई हैरान है। अरविंद कुमार का कार्यकाल अभी 2 साल बाकी था लेकिन इससे पहले उन्होंने सोमवार को अपने पद से वीआरएस ले लिया।

उत्तर प्रदेश में आगामी चुनाव 2022 को लेकर राजनीति तेज हो गई है। विधानसभा चुनाव में दलित मतदाताओं को साधने के लिए पार्टी इस बिरादरी से डिप्टी सीएम बनाने पर भी मंथन कर रही है। आने वाले दो हफ्ते में इस पर फैसला हो जाएगा। सूत्रों से पता चला है कि इस इस्तीफे के पीछे की वजह है कि उन्हें योगी सरकार में कई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। कयास लगाई जा रही है कि जल्द ही अरविंद कुमार शर्मा भाजपा में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें : Vivo Y12s भारतीय बाजार में हुआ लांच, जानिये क्या है खास

सूत्रों के मुताबिक, अरविंद शर्मा के केंद्रीय कैबिनेट में पद मिलने की भी चर्चा हो रही है, पीएम मोदी अधिकारियों पर भरोसा करते हैं, पहले से कई पूर्व अधिकारी मंत्री हैं, अरविंद शर्मा को कोई बड़ा मंत्रालय दिया जा सकता है। उत्तर प्रदेश के डी सीएम पद के लिए भी भारी अरविंद की चर्चा हो रही है। सूत्रों के मुताबिक यूपी में बीते लोकसभा चुनाव में गैर-जाटवों को छोड़कर दलित वर्ग से जुड़ी अन्य जातियों का भाजपा को बड़ा समर्थन मिला था।

ये भी पढ़ें : ‘Tandav’ रिलीज होने से पहले ही Ali Abbas Zafar ने तैयार करी सीजन-2 की स्क्रिप्ट

Related Articles

Back to top button