राहुल ने किया कमाल, पार्टी छोड़कर गए सबसे बड़े नेता को बीजेपी से निकालकर वापस कांग्रेस में लाए

0

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ है। दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली और यूथ के पूर्व अध्यक्ष अमित मलिक एक बार फिर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। बता दें एमसीडी चुनाव से समय ये दोनों नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में चले गए थे, लेकिन अब राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद इनकी एक बार फिर घर वापसी हुई है।

कांग्रेस छोड़ने के बाद लवली ने अजय माकन पर आरोप लगाया था

नौ महीने पहले अरविंदर सिंह लवली और अमित मलिक बीजेपी राष्ट्रीय अमित शाह के मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए थे। कांग्रेस छोड़ने के बाद लवली ने अजय माकन पर आरोप लगाया था कि प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद जिस तरह अजय माकन पार्टी को चला रहे हैं और वरिष्ठ नेताओं को नजरंदाज कर रहे हैं, उससे उनके आत्मसम्मान को चोट पहुंची, जिसकी वजह से उन्होंने पार्टी छोड़ी।

लवली शीला दीक्षित की सरकार में शिक्षा मंत्री थे

बता दें कि लवली शीला दीक्षित की सरकार में शिक्षा मंत्री थे। इसके बाद लवली को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया। 2014 में शीला दीक्षित के चुनाव हारने के बाद उन्हें अध्यक्ष पद से हटा कर अजय माकन को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। दिल्ली की गांधी नगर सीट से लवली विधायक भी थे। गौरतलब है कि जब अरविंदर सिंह लवली को कांग्रस में थे तो उन्हें एक बड़े सिख चेहरे के तौर पर जाना जाता था।

बीजेपी में शामिल होने पर शीला दीक्षित पर बरसे थे लवली

आपको बता दें कि भाजपा में शामिल होने के बाद अरविंदर सिंह लवली ने एक समय मार्गदर्शक रही पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह कांग्रेस पार्टी पर ‘बोझ’ हैं। लवली ने कहा था कि शीला दीक्षित एमसीडी चुनाव में कांग्रेस के प्रचार अभियान से पूरी तरह से दूर हैं और वह बोझ बन गई हैं।

loading...
शेयर करें