आर्यन खान ने अरबाज मर्चेंट से खरीदा कंट्राबेंड: NCB

एजेंसी ने आर्यन खान की जमानत याचिका का जवाब देते हुए कहा, "जांच के दौरान एकत्र की गई सामग्री से मुख्य रूप से पता चला है

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बुधवार को अदालत से कहा कि एजेंसी की शुरुआती जांच से पता चला है कि शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान मामले के एक अन्य आरोपी अरबाज मर्चेंट से प्रतिबंधित पदार्थ खरीदता था। एजेंसी ने आर्यन खान की जमानत याचिका का जवाब देते हुए कहा, “जांच के दौरान एकत्र की गई सामग्री से मुख्य रूप से पता चला है कि जहां तक ​​अवैध खरीद और प्रतिबंधित सामग्री के वितरण का संबंध है, आर्यन खान की भूमिका है।”

अरबाज के पास बरामद हुआ चरस

NCB ने कहा कि आर्यन खान के मामले को अलग-अलग नहीं माना जा सकता क्योंकि ये सभी व्यक्ति एक आम खतरे का एक अभिन्न हिस्सा हैं जिसे “एक दूसरे से अलग या अलग नहीं किया जा सकता है”। एजेंसी ने कहा कि किसी व्यक्ति से वसूली की मात्रा अप्रासंगिक हो जाती है। आर्यन खान के पास से कोई दवा नहीं मिली जबकि अरबाज के पास से एजेंसी ने 6 ग्राम चरस बरामद की।

NCB ने कहा कि सभी व्यक्ति एक बड़ी श्रृंखला, सांठगांठ का हिस्सा हैं और धारा 29 के तहत अवैध कृत्यों और उल्लंघनों की साजिश में उनकी संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता है। अब तक यह स्पष्ट है कि अचित कुमार और शिवराज हरिजन आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट दोनों को चरस सप्लाई करते थे। NCB ने आर्यन खान की जमानत अर्जी पर अपने जवाब में कहा, “जांच के दौरान एकत्र की गई सामग्री से मुख्य रूप से पता चला है कि आर्यन खान (A 1) की अवैध खरीद और प्रतिबंधित सामग्री के वितरण में भूमिका है।” 8 अक्टूबर को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट से उनकी जमानत याचिका खारिज होने के बाद बुधवार को मामला विशेष NDPS कोर्ट में आया है।

3 अक्टूबर को NCB ने मारा था छापा

आर्यन खान को 3 अक्टूबर को अरबाज मर्चेंट सहित 7 अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था, जब NCB ने एक गुप्त सूचना पर गोवा जाने वाले एक क्रूज पर छापा मारा था कि वहां एक रेव पार्टी चल रही थी। 7 अक्टूबर तक आर्यन खान NCB की हिरासत में था, लेकिन आखिरी सुनवाई में एजेंसी की हिरासत छूट गई और आर्यन खान समेत सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 8 अक्टूबर से आर्यन आर्थर रोड जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें: सरकार को चीन और पाकिस्तान के खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए: शिवसेना

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles