Aryan Khan drug case: आज भी नहीं मिली जमानत, बुधवार को अगली सुनवाई

मुंबई: ड्रग्स ऑन क्रूज मामले में एक हफ्ते पहले गिरफ्तारी के बाद से आर्यन खान को आज तीसरी बार जमानत नहीं मिली। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा अदालत को अपना बयान देने के बाद बुधवार को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

NCB ने क्रूज रेव पार्टी पर मारा था छापा

अभिनेता शाहरुख खान के 23 वर्षीय बेटे आर्यन खान शुक्रवार से मुंबई की जेल में बंद हैं। नशीली दवाओं के विरोधी अधिकारियों ने एक क्रूज रेव पार्टी पर छापा मारा, जिसके बाद वह और उसका दोस्त अरबाज मर्चेंट 9 गिरफ्तार किए गए थे। मादक पदार्थ रोधी एजेंसी ने अदालत से जवाब दाखिल करने के लिए उसकी हिरासत शुक्रवार तक और समय के लिए बढ़ाने को कहा था।

अदालत ने NCB को आर्यन खान की जमानत याचिका की सुनवाई बुधवार की बजाय बुधवार की सुबह करने के बजाय बुधवार सुबह तक ऐसा करने का आदेश दिया। वकील ने कहा, आर्यन खान के मामले पर बहस करते हुए वकील अमित देसाई ने अनुरोध किया था कि जमानत के लिए उनके अनुरोध पर आज सुनवाई की जाए।

देसाई ने कहा था, “अपराध में केवल एक साल की सजा शामिल है। इस बच्चे के लिए, सात दिन उपयुक्त नहीं हैं।” लेकिन NCB ने जोर देकर कहा कि वह आज अपने बयान के लिए तैयार नहीं है। आर्यन खान के जमानत के अंतिम अनुरोध को एक मजिस्ट्रेट ने ठुकरा दिया था, जो ड्रग्स रोधी एजेंसी से सहमत थे कि उनके न्यायालय के पास निर्णय लेने का अधिकार क्षेत्र नहीं है।

अब तक, NCB ने तर्क दिया है कि आर्यन खान की रिहाई उसकी जांच को नुकसान पहुंचा सकती है क्योंकि वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकता है और गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश कर सकता है। एजेंसी ने दावा किया है कि मामले में गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों के साथ आर्यन खान से भी पूछताछ की जानी चाहिए।

आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे ने अदालत में जोर देकर कहा कि उसके पास कोई ड्रग्स या साजिश का सुझाव देने वाली कोई सामग्री नहीं मिली है और उसे अन्य आरोपियों के साथ नहीं जोड़ा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Bihar Assembly bypolls: ‘राजद का गुलाम नहीं’, सीट बंटवारे पर कांग्रेस की कड़ी बातचीत

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles