‘जब तक आपका बेटा, आपका भाई जिंदा है, तब तक आपकी झुग्गी नहीं हटाई जाएगी’

नई दिल्ली: दिल्ली में इन दिनों झुग्गियों को लेकर बवाल मचा हुआ है। रेलवे ट्रैक के पास मौजूद 48 हजार झुग्गियां हटाई जानी है। जिसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों को पक्का घर देने का दावा किया है।

विधानसभा में बोले केजरीवाल

राजधानी दिल्ली में रेलवे ट्रैक के पास से हटाई जाने वाली 48 हजार झुग्गियों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने झुग्गी में रहने वाले वाले लोगों को भरोसा दिलाया है कि अगर आपकी झुग्गी हटाई जाती है तो उससे पहले आपको पक्का मकान मिलेगा।

केजरीवाल ने विधानसभा में कहा कि कि जब तक आपका बेटा और आपका भाई जिंदा है, आपकी झुग्गी को नहीं हटाया जाएगा। इसके लिए चाहे मुझे किसी के पांव पकड़ना पड़े, चाहे संघर्ष करना पड़े। लेकिन आपको हर हाल में पक्का मकान दिलाऊंगा।

पिछली सरकारों पर साधा निशाना

केजरीवाल ने झुग्गियां हटाने को लेकर पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि जो कहते हैं कि पिछले 70 वर्षों में कई पार्टियों की सरकारों ने दिल्ली की प्लानिंग ठीक से नहीं की, उन्होंने गरीबों के लिए घर नहीं बनाए। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक कोरोना ठीक नहीं हो जाता, तब तक झुग्गी हटाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाना चाहिए।

हमने ड्यूसीब पॉलिसी बनाई

वहीं झुग्गियां हटाए जाने को लेकर अरविंद केजरीवाल ने जहां झुग्गी वहीं मकान देने की बात कही है। हमारी सरकार आने के बाद हमने ड्यूसीब पॉलिसी बनाई है। इसके तहत हमने झुग्गी वालों को कानूनी अधिकार दिया है। कि उसको उसके 5 किलोमीटर के दायरे के अंदर घर मिलेगा।

Related Articles

Back to top button