जैसे ही ओमाइक्रोन मामले 165 तक पहुंचे, CM केजरीवाल ने नए प्रतिबंधों कि की घोषणा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के बढ़ते मामलों के साथ, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के लिए और प्रतिबंधों की घोषणा की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में दर्ज किए गए कोविड -19 के नए ओमाइक्रोन संस्करण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 165 हो गई है।

येलो अलर्ट को किया लागू

एक प्रेस को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने कहा, “चूंकि पिछले कुछ दिनों से कोविड -19 सकारात्मकता दर 0.5% से ऊपर रही है, हम ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के लेवल- I (येलो अलर्ट) को लागू कर रहे हैं। प्रतिबंधों पर एक विस्तृत आदेश होना चाहिए। लागू जल्द ही जारी किया जाएगा।”

शहर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, ओमाइक्रोन के डर के बीच, दिल्ली में 331 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए, जो 9 जून के बाद से सबसे अधिक एक दिन की वृद्धि और सोमवार को एक मौत हुई, जबकि सकारात्मकता दर 0.68 प्रतिशत थी।

बत्रा अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार, पांच ओमाइक्रोन मरीज वहां भर्ती हैं, और सात मरीज कोविड सकारात्मक हैं, लेकिन उनकी जीनोम अनुक्रमण रिपोर्ट अभी भी प्रतीक्षित है। सूत्रों ने बताया कि ओमाइक्रोन के चार संदिग्ध मामले सर गंगा राम अस्पताल की सिटी अस्पताल इकाई में भर्ती हैं। प्रत्येक रोगी स्पर्शोन्मुख है और सभी का यात्रा इतिहास रहा है।

यह भी पढ़ें: IIT कानपुर से अनमोल उपहार प्राप्त कर रही प्रौद्योगिकी की दुनिया: PM मोदी

Related Articles