बारिश होते ही मुंबई की सड़के नदियों में हुई तब्दील, भयावह मंजर के बीच यातायात ठप

मुंबई में हुई तेज बारिश ने अपना असर दिखा दिया है जिससे यहाँ के कई इलाको में पानी भर गया|

महाराष्ट्र में मॉनसून के दस्तक देते ही मायानगरी मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश का कहर साफ़ दिखाई दे रहा है. इस सीजन की पहली जोरदार बारिश ने लोगों के छक्के छुडा दिए है. बारिश की वजह से मुंबई वालों को गर्मी से तो राहत मिली लेकिन साथ ही साथ आफत बोनस के रूप में मिली. बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से जाम लगता जा रहा है. बारिश के कारण मुंबई के तापमान में भी कमी आई है, अभी मुंबई का तापमान 27 डिग्री के आसपास पहुंच गया है.

मुंबई में हुई तेज बारिश के कारण कुछ जगहों से पानी के भरने की खबरें आ रही हैं. अंधेरी, धारावी, वसई, कांदिवली, बोरिवली समेत कई इलाकों में बारिश का जल जमा हो गया है. जिससे ट्रैफिक रुक-रुककर चल रहा है.

मौसम विभाग के अनुसार यह जानकारी पहले ही दी जा चुकी थी. जैसे कि अगले 48 घंटे में मुंबई में 100 मिमी तक बारिश होगी. दिल्ली में भी मॉनसून जुलाई के पहले हफ्ते में पहुंच सकता है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ घंटों में लगातार तेज बारिश हो सकती है.

इतना ही नहीं मुंबई एयरपोर्ट के पास विजिबिलिटी भी कम हो गई है. अभी एयरपोर्ट पर विजिबिलटी 700 मीटर के आसपास है. जिसकी वजह से उड़ान में दिक्कत आ सकती है. इस दौरान 40 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं.

बता दें कि इससे पहले भी मुंबई में बारिश आफत बनती रही है. यहां एक-दो घंटों की बारिश से ही पानी भर जाता है और लोगों के लिए मुश्किलें पैदा होती रहती हैं. आम लोग लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो और तस्वीरें ट्वीट कर बीएमसी से सवाल कर रहे हैं.

बारिश की वजह से सड़कों पर पानी जमा होने से भीषण जाम की स्थिति भी बन रही है. लोग सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं कि जितना वक्त मुंबई से पुणे (143 किमी) में लगता है उतना ही वक्त बोरिवली से नरिमन प्वाइंट (43 किमी) में लग रहा है.

Related Articles