असदुद्दीन ओवैसी ने बदला प्लान, अतीक अहमद से नहीं करेंगे मुलाकात

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी साबरमती जेल में अतीक अहमद से नहीं मिलेंगे। इससे पहले ओवैसी ने कहा था कि वह अतीक अहमद से जेल में मुलाकात करेंगे। AIMIM सांसद को सुबह 10.30 बजे साबरमती सेंट्रल जेल जाना था। इसके अलावा ओवैसी का अहमदाबाद में मुस्लिम समाज के कई नेताओं और सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है।

जेल में बंद है अतीक अहमद

अहमद, उत्तर प्रदेश का एक माफिया डॉन, जिसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, वर्तमान में एक हत्या के मामले में साबरमती जेल में बंद है। इससे पहले पूर्व सांसद और बाहुबली ने अदालत में व्यक्तिगत पेशी से छूट की मांग करते हुए याचिका दायर की थी। उन्होंने प्रयागराज की गुजरात से दूरी और उनकी खराब स्वास्थ्य स्थिति का हवाला देते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की अपील की थी।

पिछले साल, प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA), जिला प्रशासन और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने अहमद की अनधिकृत संपत्तियों के खिलाफ अभियान के तहत यहां उनके एक घर को ध्वस्त कर दिया था।

अधिकारियों ने कहा था कि जिस घर को गिराया गया उसकी कीमत 30 करोड़ रुपये थी और वह लगभग 700 वर्ग मीटर भूमि पर अवैध रूप से बना था। विध्वंस को अंजाम देते समय, संयुक्त टीम के अधिकारियों को वकीलों के एक समूह और पूर्व विधायक के समर्थकों के कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ा, जिन्होंने अभ्यास पर आपत्ति जताई और शहर के चकिया रोड पर हंगामा किया। मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद सहित माफिया सरगनाओं की कई संपत्तियों को राज्य सरकार ने हाल के महीनों में कई जिलों में कई स्थानों पर तबाह कर दिया है।

यह भी पढ़ें: बेटे ने पिता अखिलेश यादव को मारी गोली, पढ़ाई के लिए लगाई थी फटकार 

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles