यूपी की सरज़मी पर असदुद्दीन ओवैसी की नजर, आज आएंगे वाराणसी

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की नजर उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 पर टिकी हुई।

वाराणसी: एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की नजर उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 पर टिकी हुई। इसी को लेकर ओवैसी (Asaduddin) यूपी में कई दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी करने में लगे हुए है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार को असदुद्दीन ओवैसी एक दिवसीय दौरे पर आ रहे है।

इनके साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) भी मौजूद रहेंगे। ओवैसी और ओपी राजभर की मुलाकात पहले भी हुई थी। बिहार गठबंधन में शामिल बसपा भी यूपी के चुनाव में एआईएमआईएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ें : Farmers Protest: सुनवाई के दौरान जब चीफ जस्टिस ने संयम के पाठ पर अटॉर्नी जनरल को लगाई फटकार

असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर ओपी राजभर संग पहुंचेंगे। वहीं से जौनपुर, दीदारगंज, आजमगढ़ होकर फूलपुर में कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। इसके बाद देर शाम दिल्ली के लिए ओवैसी रवाना हो जाएंगे। बिहार चुनाव जीतने के बाद ओवैसी की पार्टी यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल में जातीय गणित को सुलझाने की कोशिश में हैं।

ये भी पढ़ें : इमरान खान के बेतुके बयान, ISIS से मिलकर पाकिस्तान को अस्थिर कर रहा भारत

सुभासपा की अगुवाई में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर संकल्प मोर्चा में कई दलों के जुड़ने के बाद अब ओवैसी पूर्वांचल में 12 को यहां आएंगे। इस दौरे से भविष्य की सियासत के साथ कई नए संकेत भी मिलने की उम्मीद है।

 

 

Related Articles