ऑस्ट्रेलिया में धोनी को अश्विन से आस

0

dhoni_2809ap_630मुंबई। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ सीरीज के लिए घोषित अपनी टीम में पेस बॉलर्स को प्रमुखता दी है। लेकिन दौरे पर रवाना होने से पहले भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह स्पिनर आर अश्विन पर निर्भर करते हैं। धोनी ने खुशी जताई कि दिग्गज स्पिनर अश्विन खराब फॉर्म से उबरकर टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले उन्होंने कहा कि अश्विन समझदार क्रिकेटर हैं। उनके प्रदर्शन में गिरावट आई थी और काफी चीजें करने की कोशिश करने के लिए उनकी आलोचना हो रही थी लेकिन मुझे खुशी है उन्होंने वापसी की है। मैंने सभी स्थानों पर उनका इस्तेमाल किया है। पहले 10 ओवर में या फिर डेथ ओवरों में। मेरे लिए अच्छा यह है कि जब पेसर्स अच्छा नहीं कर रहे हों तो वह मेरे लिए चीजें आसान कर देते हैं। मैं उन पर निर्भर रहता हूं। वह शानदार हैं।

धोनी ने कहा कि उपमहाद्वीप के बाहर स्पिनर के एक स्थान के लिए तीन स्पिन ऑलराउंडरों अश्विन, रविंद्र जाडेजा और अक्षर पटेल के बीच मुकाबला होगा। धोनी ने कहा कि अश्विन हमारे टॉप स्पिनर हैं और जडेजा का वापस आना अच्छा है। दो स्पिन ऑलराउंडर एक स्थान के लिए चुनौती पेश करेंगे। अक्षर ने भी घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

घुटने के आपरेशन के बाद लंबी रिहेबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरकर पेसर मोहम्मद शमी की वापसी का भी धोनी ने स्वागत किया। लेकिन उन्होंने कहा कि इस पेसर पर पड़ने वाले भार पर नजर रखनी होगी। उनके मुताबिक सीम के अनुकूल हालात में शमी काफी अच्छे गेंदबाज हैं। उन्होंने अपने रिहेबिलिटेशन पर कड़ी मेहनत की है और घरेलू क्रिकेट खेला। हमें देखना होगा कि आगामी वर्ल्ड टी-20 को देखते हुए वह अपने काम के बोझ से कैसे निपटते हैं।

धोनी खुश हैं कि भारत में होने वाले वर्ल्ड टी- 20 से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया में तीन टी- 20 मैच खेलेगा। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम प्रतिस्पर्धी है। जब आप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हैं तो आपको ज्यादा अनुभव हासिल होता है। टीम में युवाओं के प्रदर्शन को देखना रोमांचक होगा।

धोनी ने संकेत दिए हैं कि गुरकीरत या मनीष पांडे वनडे सीरीज में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि एक युवा खिलाड़ी गुरकीरत या मनीष पांडे को 5, 6 या 7वें नंबर पर खेलने का मौका मिलेगा। हमारे पास चार काफी अच्छे टॉप ऑर्डर के बैट्समेन (धवन, रोहित, कोहली और रहाणे) हैं।

loading...
शेयर करें