Asia Cup 2020: ‘दुबई में खेला जाएगा ‘एशिया कप 2020′, भारत व पाकिस्तान की टीमें लेंगी हिस्सा’

कुछ दिन पहले पाकिस्तान की तरफ से साफ कर दिया गया था कि एशिया कप का आयोजन अब वो अपने देश में नहीं करने जा रहे हैं। पाकिस्तान के इस फैसले के बाद सबके मन में यही सवाल उठ रहे थे कि इस बार इस टूर्नामेंट का आयोजन कहां पर किया जाएगा। बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अब साफ कर दिया है कि अगले एशिया कप टूर्नामेंट का आयोजन दुबई में किया जाएगा और इसमें भारत व पाकिस्तान दोनों ही टीमें हिस्सा लेंगे। इससे पहले इस टूर्नामेंट की मेजबानी का हक पाकिस्तान को दिया गया था, लेकिन बीसीसीआइ ने साफ कर दिया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया था। इसके बाद ही इस टूर्नामेंट को दुबई में कराने का फैसला किया गया।

एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी की बैठक तीन मार्च को होगी, लेकिन उससे पहले गांगुली ने कहा कि एशिया कप का आयोजन दुबई में होगा और भारत व पाकिस्तान इसमें हिस्सा लेंगे। बोर्ड ने ये साफ कर दिया है कि उसे इस बात से कोई दिक्कत नहीं है कि इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान करेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई साल के कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। ये दोनों देश आइसीसी के टूर्नामेंट में ही एक साथ खेलते नजर आए हैं।

वहीं सौरव गांगुली ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को बधाई दी है। भारत ने गुरुवार को न्यूजीलैंड को 3 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। गांगुली ने महिला टीम के बारे में कहा कि वो शानदार खेल रही हैं और उन्होंने विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अब ये देखते हैं कि वो इस अभियान को कहां खत्म करते हैं।

Related Articles