एशिया कप: भारतीय महिलाओं ने किया जीत से आगाज, मलेशिया को 142 रन से हराया

नई दिल्ली। भारत की स्टार प्लेयर मिताली राज 97 की तूफानी पारी के बाद गेंदबाजों की घटाक गेंदबाजी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने टी20 एशिया कप में पहले मुकाबले में मलाशिया को 142 रन के बड़े अंतर से हराया।

india-team

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 169 रन बनाए जिसके बाद मलयेशियाई टीम 13.4 ओवर में 27 रन के कुल स्कोर पर ढेर हो गई।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुरुआत के 26 रन पर ही भारत के 3 विकेट गिर चुके थे। भारत ने अपना पहला विकेट आठ रन स्कोर पर ही खो दिया जब स्मृति मंधाना केवल दो रन बनाकर ऐना हमिजाह की गेंद पर बोल्ड हो गई। इसके बाद पूजा वस्त्राकर मैदान पर आई लेकिन ज्यादा देर तक मिताली का साथ नहीं दे पाई और 16 रन बनाकर कैच आउट हो गई।

इसके बाद मैदान पर उतरी कप्तान हरमनप्रीत कौर मिताली के साथ उन्होंने 86 रनों की साझेदारी की और पारी को संभाला हालांकि 32 रन के नीजी स्कोर पर हरमनप्रीत रन आउट हो गई। दूसरे छोर से मिताली राज बड़े शॉट्स खेलती रहीं। अपनी 97 रनों का पारी में उन्होंने 13 चौके और एक छक्का लगाया। भारत ने 20 ओवर में 169 रन बनाकर मेजबान टीम को 170 रनों का लक्ष्य दिया।

171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशिया कि टीम तास की पत्तों की तरह ढह गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया। भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत मलेशिया मात्र 27 रन पर आलआउट हो गई। इस तरह भारत ने मलेशिया पर 142 रनों की आसान जीत हासिल की।

Related Articles

Back to top button