एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप: मद्रास मोटर्स चौथे राउंड की मेजबानी के लिए तैयार

चेन्नई। नए सिरे से तैयार मद्रास मोटर रेस ट्रैक (एमएमआरटी) शुक्रवार से शुरू होने जा रहे एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआआरसी) के चौथे राउंड की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है। तीन से पांच अगस्त तक होने वाली इस रेसिंग में आठ देशों के कुल 64 बाइकर्स भाग ले रहे हैं।

ये बाइकर्स सुपरस्पोर्ट्स 600 सीसी, एशिया प्रोडक्शन 250 सीसी और अंडरबोन 150 सीसी वर्ग में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा अगले तीन दिनों में इस ट्रैक पर दो अन्य आयोजन भी होंगे। इनमें पहला एएमएससी द्वारा आयोजित इदेमित्सु होंजा इंडिया टैलेंट कप (सीबीआर 250, ओपन) तथा दूसरा टीवीएस वन-मेक चैम्पियनशिप (ओपन, अपाचे आर310) है।

मद्रास मोटर स्पोटर्स क्लब (एमएमएससी) के अध्यक्ष अजित थोमस ने एक बयान में कहा, “हमने 11 महीने पहले ही एआरआसी के पहले राउंड की मेजबानी की थी। लेकिन इस अवधि के दौरान, एमएमआरटी में काफी बदलाव आया है। 20 विशाल गैराजों के साथ एक नया पैडॉक, देखने के लिए बालकनी, लगभग 400 लोगों को समायोजित करने के लिए वीआईपी सीटों की व्यवस्था और पश्चिमी हिस्से में दूसरा पैडॉक भी बनाया गया है। इन सबको तैयार करने के लिए लगभग 20 करोड़ रुपये की लागत आई है।”

उन्होंने कहा, ” यह एक महल है, जिस पर हम सब को गर्व है। एमएमआरटी को विश्व स्तरीय सुविधायुक्त स्थान में बदलने के लिए यह हमारी योजना का एक छोटा सा नमूना है।” सुपरस्पोर्ट 600सीसी में आस्ट्रेलिया के एंथोनी वेस्ट, थाईलैंड के डेचा क्रिसार्ट, मलेशिया के अजलान शाह कामरुजमान और जापान के टोमोयोशी कोयामा हिस्सा लेंगे।

भारतीयों में चेन्नई के राजीव सेथू और बेंगलुरु के अनीश शेट्टी एशिया प्रोडक्शन 250 सीसी में उतरेंगे। राजीव और अनीश को इंडोनेशिया के रहेजा डानिका से कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है, जो छह रेस में से लगातार चार रेस जीत चुके हैं। अनीश एआरआरसीसी के अपनी पदार्पण रेस में 15वें स्थान पर रहे थे जबकि सेथू को अभी भी दूसरे सीजन में अपने पहले प्वाइंट की तलाश है।

अनीश और राजीव के अलावा जापान के टैगा हाडा तीसरे ऐसे राइडर हैं जो होंडा टीम की ओर से 600 सीसी रेस में उतरने जा रहे हैं।

Related Articles