एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: महिला हॉकी टीम का विजयी आगाज, जापान को 4-1 से हराया

डोंगाए सिटी। नवनीत कौर की हैट्रिक के दम पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया है। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में जापान को 4-1 से हराया। इस मैच में भारत के लिए नवनीत के अलावा, अनूपा बार्ला ने एक गोल किया। भारत का अगला पूल मैच चीन से बुधवार को होगा।

Hockey-teem

नवनीत को इस मैच में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। उन्होंने कहा, अच्छी शुरुआत से मिलने वाले आत्मविश्वास के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी था। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मुझे पहली बार मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला है और इससे मैं बेहद खुश हूं।

पहले क्वार्टर के पहले ही मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका मिला। हालांकि, टीम इसे भुना नहीं पाई। इसके बाद, सातवें मिनट में नवनीत ने गोल कर टीम का खाता खोला।

24वें मिनट में वंदना ने गेंद को अपने कब्जे में लेते हुए नवनीत को पास किया, जिसे नवनीत ने शानदार तरीके से जापान के गोल पोस्ट तक पहुंचाया। नवनीत के इस दूसरे गोल के साथ ही भारतीय टीम ने जापान के खिलाफ 2-0 की बढ़त बनाते हुए मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली।

जापान को 27वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, लेकिन वह इसे गोल में तब्दील नहीं कर सका। लालरेमसियामी ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर 3-0 से बढ़त हासिल करने का मौका मिला, लेकिन गुरजीत इसमें सफल नहीं हो पाईं। अगले ही मिनट में बारिश के कारण मैच में थोड़ी देर के लिए खलल पड़ा। कुछ मिनट बाद मैच फिर शुरू हुआ।

भारत और जापान की टीमों के बीच चौथे क्वार्टर में रोमांचक मुकाबले देखा गया। 53वें मिनट में अनुपा बार्ला ने भारतीय टीम के लिए गोल किया। अगले दो मिनट में नवनीत ने इस मैच की अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए भारतीय टीम को 4-0 से आगे कर दिया।

Related Articles