एशियाई खेल: कप्तान रानी रामपाल की हैट्रिक के दम पर भारत ने जीता ग्रुप मैच

जकार्ता: कप्तान रानी रामपाल की हैट्रिक के दम पर भारतीय महिला टीम ने 18वें एशियाई खेलों में सोमवार को अपना अंतिम ग्रुप मैच जीत लिया। भारतीय महिला टीम ने अंतिम पूल-बी मैच में थाईलैंड को 5-0 से मात दी। टीम ने अपने तीसरे मैच को जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

इस मैच के चौथे मिनट में भारतीय टीम की कप्तान रानी रामपाल ने सीधा शॉट मारा था, लेकिन वह वाइड हो गया। इसके बाद इसी मिनट में भारत को पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन इसे भुनाने में भी टीम असफल रही।

दीप ग्रेस एक्का ने ड्रेग फ्लिक कर शॉट मारा, जिसे थाईलैंड की गोलकीपर ने रोक लिया। आठवें मिनट में भी गोलकीपर ने लालरेमसियामी के प्रयास को भी असफल किया। इसके साथ ही पहले क्वार्टर का समापन हुआ।

दूसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमों को गोल के लिए संघर्ष करते देखा गया। 16वें मिनट में एक बार फिर कप्तान रानी को गोल करने का मौका मिला था लेकिन वह वाइड चला गया। 25वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के अवसर को भी भारतीय टीम ने गंवा दिया। इस प्रदर्शन के तहत पहले हाफ के समापन तक दोनों टीमें गोलरहित थीं।

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल का अवसर हासिल हुआ, लेकिन वह इस अवसर को भी भुनाने में असफल रही।

इसके बाद, भारत को 35वें मिनट में एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस पर कोई गलती न करते हुए भारतीय टीम ने गोल कर अपना खाता खोला। यह गोल कप्तान रानी ने किया।

चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ने थाईलैंड के डिफेंस पर हमला करना जारी रखा और इसके परिणामस्वरूप कप्तान रानी ने 46वें मिनट में फील्ड गोल कर भारत को 2-0 की बढ़त दिलाई।

भारतीय टीम ने 51वें मिनट में मिले एक और पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल दागा। दीप ग्रेस एक्का के शॉट को थाईलैंड के डिफेंस ने रोका लेकिन मोनिका ने इसे सीधे नेट पर पहुंचाते हुए भारत को 3-0 से आगे कर दिया।

नवजोत कौर ने 54वें मिनट में भारतीय टीम के लिए चौथा फील्ड गोल किया। 55वें मिनट में रानी ने भारत के लिए पांचवां गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की और टीम को 5-0 से जीत दिलाई।

Related Articles