एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट बिका, इसकी कीमत जानकर होंगे हैरान

हांगकांग: हांगकांग (Hong Kong) के ‘वाला अपार्टमेंट’ (Wala Apartment) को 59 मिलियन डॉलर (करीब 430 करोड़ रुपए) में बेचा जा चुका है। इससे यह एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट बन गया है। हांगकांग के टाइकून विक्टर ली के सीके असेट होल्डिंग्स लिमिटेड ने 21 बोरेट रोड प्रोजेक्ट स्थित यह अपार्टमेंट (Apartment) बेचा है। फ़िलहाल अभी खरीदार की पहचान उजागर नहीं की गई है।

दरअसल, अपने लग्जरी अपार्टमेंट्स के लिए हांगकांग दुनिया भर में प्रसिद्ध है। कोरोनावायरस महामारी के दौर में भी एक कारोबारी ने एशिया का सबसे महंगे अपार्टमेंट का सौदा कर लिया है। विक्टर ली ने 430 करोड़ रुपए में एक अपार्टमेंट बचने की उपलब्धि हासिल की है। 5 बेडरूम वाले इस अपार्टमेंट में स्विमिंग पूल, प्राइवेट रूफ और 3 पार्किंग स्पेस जैसी सुविधाएं हैं।

3 हजार वर्गफीट से ज्यादा का एरिया

21 बोरेट रोड प्रोजेक्ट में पांच बेडरूम वाला यह अपार्टमेंट 3,378 वर्ग फीट (314 वर्ग मीटर) में फैला हुआ है। इसकी लागत प्रति वर्गफीट 136000 हांगकांग डॉलर है।

दूसरे Apartment की भी बढ़ सकेगी बिक्री

इस अपार्टमेंट में प्राइवेट रूफ, तीन पार्किंग स्पेस और एक स्विमिंग पूल है। हालांकि अभी तक खरीदार का खुलासा नहीं हो पाया है। लेकिन दुनिया के सबसे कीमती लक्जरी आवासीय बाजारों में से एक में इस अपार्टमेंट की बिक्री बताती है कि हाउसिंग सेक्टर में सुधार होने की वजह से अब हांगकांग में इस तरह के अपार्टमेंट की डिमांग बढ़ी है। साथ ही प्रोजेक्ट के दूसरे अपार्टमेंट की बिक्री बढ़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: किसान नेता राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर चलाया हल, आज रोकेंगे रेल

Related Articles

Back to top button