कठुआ गैंगरेप: हैवानियत का शिकार हुई आसिफा के लिए बॉलीवुड भी देश से पूछ रहा है कुछ सवाल?

मुंबई। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में बकरवाल समुदाय की 8 साल की मासूम बच्ची आसिफा जब 10 जनवरी को करीब 12:30 बजे जंगल में घोड़े के लिए चारा लेने गई थी, तो उसके साथ बड़ी बेरहमी से हुए गैंगरेप और हत्या से पूरा देश हिला हुआ है। दरिंदगी और अपराध इस हद तक बढ़ गई है की एक मासूम बच्ची भी असुरक्षित है। कठुआ गैंगरेप से पूरा बॉलीवुड भी सदमे में कई की कैसे कोई एक मासूम बच्ची के साथ इतनी बेदर्दी से रेप कर सकता है।

कई बॉलीवुड सितारों ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बॉलीवुड आर्टिस्ट फरहान अख्तर, स्वरा भास्कर, अर्जुन कपूर, रितेश देशमुख के तापसी पन्नू ने सोशल मीडिया पर इस तरह अपनी नाराजगी ज़ाहिर की।

इस मामले पर तापसी ने ट्वीट करते हुए कहा कि-तो अब देश में रेप धर्म के आधार पर होने लगे हैं। मौजूदा हालात को देखकर तो ऐसा ही लगता है। क्या हम एक दूसरे पर निर्लज्ज होकर उंगली उठाना बंद नहीं कर सकते हैं। उन्होंने बेहद नाराज़गी से से कहा कि हम सबको ये मानना होगा कि पूरे देश ने इस घृणित अपराध को मजाक बना दिया है।

एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि- संसार में इंसान से ज्यादा निर्दयी जीव और कोई नहीं हो सकता। आसिफा का बलात्कार करने वाले लोग दानव हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आखिर भगवान कहां है।

वहीँ दूसर ओर अभिषेक बच्चन, रितेश देशमुख, सानिया मिर्जा और फरहान अख्तर जैसे स्टार्स ने भी अपने ट्विटर पोस्ट के जरिए बच्ची के साथ हुई इस शर्मनाक घटना पर गुस्सा जाहिर किया।

ट्विटर पर फरहान अख्तर ने ट्वीट में लिखा कि- जरा सोचिए उस 8 साल की बच्ची पर क्या गुजरी होगी, जिसके साथ यह घिनौना अपराध हुआ। बच्ची के साथ गैंग रेप हुआ और उसे मार दिया गया। अगर आप आसिफा के लिए जस्टिस नहीं मांग सकते तो आप कुछ नहीं हैं और कुछ नहीं कर सकते।

सोनम कपूर ने अपने ट्वीट में लिखा कि- फेक नेशनल्स और फेक हिंदुओं को शर्म आनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि यकीन नहीं हो रहा कि ये हमारे देश में हो रहा है।

अपना गुस्सा जाहिर करते हुए जावेद अख्तर ने ट्वीट कर लिखा कि- जो भी लोग महिलाओं के हित में और उनके लिए जस्टिस मांग रहे हैं उन्हें इस घटना को जानने के बाद स्टैंड लेना चाहिए। आवाज उठानी चाहिए। बलात्कारियों के खिलाफ आवाज उठाइए।

एक्टर वीर दास ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि- इस खबर को पढ़ने के बाद मैं सांस भी नहीं ले पा रहा हूं। मुझे इसे शेयर करने की जरूरत है, आपको भी इसे शेयर करना चाहिए। कीजिए…।’

जहाँ बॉलीवुड इस मामले से गहरे सदमे में है वहीँ टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने भी ट्वीट कर लिखा- क्या ये वही देश है जिसके लिए हम जाने जाते हैं। और जाने जाना चाहते हैं? अगर हम उस 8 साल की बच्ची के लिए खड़े नहीं हो सकते तो हमें और किसी भी चीज के लिए खड़े होने का हक नहीं है।

 

Related Articles