IPL
IPL

Assam Assembly Election 2021: ‘असम के अंदर से हम आंदोलन और Terrorism समाप्त कर देंगे’

असम विधानसभा चुनाव से गृह मंत्री अमित शाह ने तिनसुकिया में एक रैली को संबोधित करते हुए बोले कि असम के अंदर से हम आंदोलन और आतंकवाद समाप्त कर देंगे

असम: असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) 2021 के लिए सभी राजनीतिक पार्टीयों अपनी कमर कस ली हैं। असम (Assam) के तिनसुकिया में एक रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने बोला कि असम में 2016 के पहले 15 वर्षों तक कांग्रेस की सरकार रही। कांग्रेस के लोग फिर आपसे वोट मांग रहे हैं, उनसे पूछा जाना चाहिए कि 15 वर्षों तक हमने असम में आपको सरकार चलाने के लिए पूरा समर्थन दिया लेकिन उसके बावजूद आपने असम का विकास क्यों नहीं किया।

आंदोलन और आतंकवाद समाप्त

गृह मंत्री अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए बोला कि 5 साल पहले मैं पार्टी का अध्यक्ष था। हम मोदी जी के नेतृत्व में असम आए थे। हमने कहा था एक बार पूर्ण बहुमत की सरकार दीजिए असम के अंदर से हम आंदोलन और आतंकवाद (Terrorism) समाप्त कर देंगे। मैं गर्व के साथ कहता हूं कि 5 साल के बाद असम में न आंदोलन है न आतंकवाद है।

एक और 5 साल दे दीजिए असम के लिए घुसपैठ भूतकाल बन जाएगी। यहां कभी घुसपैठ नहीं होने वाला। सर्वानंद सोनोवाल ने ऐसी सरकार चलाई है कि पांच साल तक विपक्ष भी हम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता। तिनसुकिया में मेडिकल कॉलेज बनने की शुरूआत हो गई है।

चाय बागान में मजदूरी मुआवजा योजना

5 साल तक यहां कांग्रेस की सरकार थी आपने यहां से 10 साल तक केंद्र में प्रधानमंत्री भेजे थे चाय बागान के लिए आपने क्या किया? हमारी सरकार ने चाय बागान (Tea Garden) में मजदूरी मुआवजा योजना के तहत गर्भवती महिलाओं के लिए 12,000 रुपये देना शुरू किया है। अब यह राशि 18,000 रुपये की गई है।

संगीत और संस्कृति को दुनिया में सम्मान

असम के तिनसुकिया (Tinsukia) में एक रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि तिनसुकिया जिले के ही भूपेन हजारिका ही वे व्यक्ति थे जिन्होंने असम के संगीत (Music) और संस्कृति (Culture) को दुनिया में सम्मान दिलाया। कांग्रेस ने उन्हें भारत रत्न नहीं दिया। नरेंद्र मोदी ने उन्हें भारत रत्न दिया। असम और पूरे नॉर्थ-ईस्ट (North-East) के मान-सम्मान के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। संगीत क्षेत्र के जाने-माने सम्राट भूपेन हजारिका जी को किसी ने सम्मानित नहीं किया, उन्हें भारत रत्न के साथ सम्मानित करने का काम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने किया है।

गृह मंत्री बोले हमें 5 साल और दे दीजिए हमारी सरकार असम को बाढ़ मुक्त बनाने का काम करेगी। हमने सेटेलाइट इमेज से पूरे नॉर्थ ईस्ट के इलाकों का सर्वे किया है और बाढ़ को बड़े-बड़े सरोवरों और तालाबों में कैसे बदला जा सकता है उसका नक्शा बनाया है। हम बाढ़ मुक्त असम का वादा करते हैं।

असम विधानसभा चुनाव 3 चरणों में होंगे-

 

प्रथम चरण का मतदान 27 मार्च
दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल
तीसरे चरण का मतदान 6 अप्रैल को होगा

चुनाव की मतगणना (Counting of votes) 2 मई को होगी।

यह भी पढ़ेममता बनर्जी ने व्हीलचेयर पर बैठकर किया रोड शो, TMC का Manifesto फिर टला

Related Articles

Back to top button