Assam: BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, नड्डा ने कहा, ‘NRC के लिए काम करेंगे’

जेपी नड्डा ने कहा कि सरकारी क्षेत्र में हम दो लाख लोगों को नौकरी देंगे जिसमें से एक लाख लोगों को हम 31 मार्च 2022 तक नौकरी देंगे।

गुवाहाटी: पश्चिम बंगाल के साथ साथ असम में भी भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) अपनी पूरी ताकत झोंके हुए है। BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। BJP के इस घोषणा पत्र में कई बड़े दावे किए गए हैं।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने असम का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि हमने अपने आपको बढ़ाने के लिए आपके सामने 10 संकल्प रखने का फैसला किया है। पहला-मिशन ब्रह्मपुत्र। बाढ़ जो यहां की समस्या बनी हुई है उसे नए-नए तरीके से रोकने का प्रयास किया जाएगा ताकि हम बाढ़ की त्रासदी से असम की जनता को बचा सकें और वो विकास की नई कहानी लिख सकें।

दो लाख लोगों को रोजगार देने का दावा

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि असम देश में सबसे ज़्यादा तेज़ी से नौकरियां पैदा करने वाला राज्य बनेगा। सरकारी क्षेत्र में हम दो लाख लोगों को नौकरी देंगे जिसमें से एक लाख लोगों को हम 31 मार्च 2022 तक नौकरी देंगे। निजी क्षेत्र में 8 लाख नौकरियों की व्यवस्था की जाएगी।

घरों के लिए 2.50 लाख की आर्थिक सहायता

जेपी नड्डा ने कहा कि ओरुनोडोई योजना के तहत 30 लाख पात्र परिवारों को महीने में 3,000 रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। हम अवैध अतिक्रमण को हटाने के साथ-साथ नाम घरों का अच्छे से निर्माण हो सके उसके लिए सभी नाम घरों को ढाई लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

‘NRC के लिए काम करेंगे

घोषणा पत्र जारी करते हुए जेपी नड्डा ने NRC को लेकर कहा कि असम के अधिकारों के लिए हम एनआरसी के लिए काम करेंगे। एनआरसी में हम असली भारतीय नागरिकों की रक्षा करेंगे और घुसपैठियों की पहचान के लिए प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़ें: Colorado सुपरमार्केट में गोलियों की बौछार, पुलिस अधिकारी समेत इतने लोगों की मौत

Related Articles