IPL
IPL

Assam Election 2021: अमित शाह ने कांग्रेस पर कसा तंज बोले- ‘गोदी में बदरुद्दीन अजमल को बिठाया’

गृह मंत्री अमित शाह असम में बोले कि मैं राहुल गांधी को पूछना चाहता हूं कि एक गोदी में बदरुद्दीन अजमल को बिठाकर आप असम को घुसपैठिया मुक्त कैसे बनाओगे

माजुली: असम (Assam) में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह (Amit Shah) ने माजुली में सभा को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्वा सरमा की सरकार ने असम को आतंकवाद और आंदोलन मुक्त बनाने का काम समाप्त कर दिया है। कांग्रेस ने असम के सैंकड़ों युवाओं पर गोलियां चलाई थीं, हमारे युवा मारे गए थे। आज असम में आंदोलन भूतकाल बन गया है।

घुसपैठिये कब्जा जमाकर बैठे थे

असम में गृह मंत्री अमित शाह ने बोला कि विश्व भर के पर्यटक काजीरंगा आ सकते हैं, मगर आते कैसे, वहां भी बदरुद्दीन अजमल के घुसपैठिये कब्जा जमाकर बैठे थे। भाजपा (BJP) की सरकार में अभियान शुरू हुआ और 2 दिन के अंदर सारे घुसपैठिये काजीरंगा से बाहर कर दिए गए। अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी को पूछना चाहता हूं कि एक गोदी में बदरुद्दीन अजमल को बिठाकर आप असम को घुसपैठिया मुक्त कैसे बनाओगे।

चुनाव की तारीख और मतगणना

असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) 2021 में भारतीय जनता पार्टी 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। चुनाव के लिए BJP ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। असम में विधानसभा चुनाव 3 चरणों में होंगे- प्रथम चरण का मतदान- 27 मार्च को होगा, दूसरे चरण का मतदान- 1 अप्रैल और तीसरे चरण का मतदान -6 अप्रैल को होगा। चुनाव की मतगणना (Counting of votes) 2 मई को होगी।

कांग्रेस का घोषणापत्र

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुवाहाटी में पार्टी कार्यालय में असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) के लिए पार्टी का घोषणापत्र (Manifesto) जारी कर दिया है। राहुल गांधी ने बोला कि हमने आपको 5 गारंटी का हथियार दिया है। ये घोषणापत्र असम की जनता की आवाज है, ये असम की जनता की रक्षा करेगा।

यह भी पढ़ेPM मोदी ने किया ‘Catch the Rain’ मूवमेंट को लॉन्च, केन-बेतवा लिंक दस्तावेजों पर हुए हस्ताक्षर

Related Articles

Back to top button