Assam Election 2021: BJP 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, उम्मीदवारों की सूची जारी, जानिए Election की तारीख

BJP के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि असम में भाजपा 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी सीटों पर हमारे सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे

नई दिल्ली: असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) 2021 में भारतीय जनता पार्टी 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। चुनाव के लिए BJP ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। असम में विधानसभा चुनाव 3 चरणों में होंगे- प्रथम चरण का मतदान- 27 मार्च को होगा, दूसरे चरण का मतदान- 1 अप्रैल और तीसरे चरण का मतदान -6 अप्रैल को होगा। चुनाव की मतगणना (Counting of votes) 2 मई को होगी।

असम (Assam ) विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा (BJP) ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

‘असम का विकास’

असम विधानसभा चुनाव 2021 के लिए सभी राजनीतिक पार्टीयों अपनी कमर कस ली हैं। चुनाव में बीजेपी अपना कमल खिलाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने असम (Assam) के तिनसुकिया में एक रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि असम में 2016 के पहले 15 वर्षों तक कांग्रेस की सरकार रही। कांग्रेस के लोग फिर आपसे वोट मांग रहे हैं, उनसे पूछा जाना चाहिए कि 15 वर्षों तक हमने असम में आपको सरकार चलाने के लिए पूरा समर्थन दिया लेकिन उसके बावजूद आपने असम का विकास क्यों नहीं किया।

सम्राट भूपेन हजारिका को सम्मानित

अमित शाह ने यह भी बोला कि तिनसुकिया जिले के ही भूपेन हजारिका ही वे व्यक्ति थे जिन्होंने असम के संगीत (Music) और संस्कृति (Culture) को दुनिया में सम्मान दिलाया। कांग्रेस ने उन्हें भारत रत्न नहीं दिया। नरेंद्र मोदी ने उन्हें भारत रत्न दिया। असम और पूरे नॉर्थ-ईस्ट (North-East) के मान-सम्मान के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। संगीत क्षेत्र के जाने-माने सम्राट भूपेन हजारिका जी को किसी ने सम्मानित नहीं किया, उन्हें भारत रत्न के साथ सम्मानित करने का काम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने किया है।

असम को बाढ़ मुक्त बनाने का काम

गृह मंत्री बोले हमें 5 साल और दे दीजिए हमारी सरकार असम को बाढ़ मुक्त बनाने का काम करेगी। हमने सेटेलाइट इमेज से पूरे नॉर्थ ईस्ट के इलाकों का सर्वे किया है और बाढ़ को बड़े-बड़े सरोवरों और तालाबों में कैसे बदला जा सकता है उसका नक्शा बनाया है। हम बाढ़ मुक्त असम का वादा करते हैं।

तमिलनाडु में BJP की इतनी सीट

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि तमिलनाडु (Tamil Nadu) में बीजेपी 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हमारे राज्य के अध्यक्ष एल.मुरुगन (L. Murugan) धारापुरम और एच.राजा (H. Raja) कराईकुड़ी से चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ेZomato के Delivery Boy के सपोर्ट में उतरीं Parineeti Chopra, कहा “Find the Truth”

Related Articles