Assam Election 2021: राहुल गांधी ने जारी किया पार्टी का घोषणापत्र

राहुल गांधी ने गुवाहाटी में पार्टी कार्यालय में असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया

गुवाहाटी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुवाहाटी में पार्टी कार्यालय में असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) के लिए पार्टी का घोषणापत्र (Manifesto) जारी किया। राहुल गांधी ने बोला कि हमने आपको 5 गारंटी का हथियार दिया है। ये घोषणापत्र असम की जनता की आवाज है, ये असम की जनता की रक्षा करेगा।

हिंदुस्तान की रीढ़ की हड्डी

असम के तिनसुकिया में आईओसी रिफाइनरी में कर्मचारियों के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बोला कि देश में रोजगार छोटे बिजनेस, कंपनी और किसान देते हैं और इन सब पर मोदी जी ने आक्रमण किया है, पहले नोटबंदी की उसके बाद GST, इन सबका लक्ष्य हिंदुस्तान की रीढ़ की हड्डी को तोड़ने की है।

गैस सिलेंडर का दाम

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आपसे कहा था कि गैस सिलेंडर का दाम कम करेंगे। UPA के समय 400 रुपये का सिलेंडर मिलता था और NDA में यह 900 रुपये का मिलता है। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हर घर में गैस पहुंचा दिया। फायदा किसको हुआ? गरीब परिवारों को नहीं, 2-3 बड़े उद्योगपतियों को।

चुनाव की तारीख

असम में विधानसभा चुनाव 3 चरणों में होंगे- प्रथम चरण का मतदान- 27 मार्च को होगा, दूसरे चरण का मतदान- 1 अप्रैल और तीसरे चरण का मतदान -6 अप्रैल को होगा। चुनाव की मतगणना (Counting of votes) 2 मई को होगी।

असम (Assam) में आगामी विधानसभा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चबुआ में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे यह देखकर तकलीफ हुई कि इस देश की एक ऐसी पार्टी जो सबसे पुरानी पार्टी, जिसने इस देश पर 50-55 साल शासन किया। ऐसी कांग्रेस पार्टी आज भारत की चाय की पहचान को मिटाने वालों का खुलेआम समर्थन कर रही है।

यह भी पढ़ेHaridwar Mahakumbh 2021: कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं पर लागू नही होंगी- ये पाबंदी

Related Articles