Assam Election: रैली में CM योगी ने कहा, ‘कांग्रेस धीरे-धीरे सिमटती जा रही’

असम: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव को लेकर असम में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। चुनावी रैली को संबोधित कर योगी लगातार कांग्रेस पर हमला बोल रहे हैं। योगी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की विभाजनकारी नीतियों ने ही देश को विभाजन के कगार पर पहुंचाया था।

असम के सिलचर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले हर महीने कई सप्ताह तक असम केंद्र बंद रहता था, बम विस्फोट होते थे, बड़े-बड़े धरने होते थे लेकिन विगत 5 वर्षों के दौरान आपने देखा होगा कि असम में शांति है, असम सद्भावना पूर्ण तरीके से विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है।

CM योगी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि असम में BJP विकास के पथ पर सबको ले जाना चाहती है और कांग्रेस घुसपैठ कराकर असम को अलगाववाद और अराजकता की ओर धकेलनी की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि तुष्टीकरण की नीति ने ही भारत की अपूरणीय क्षति की है। कांग्रेस की विभाजनकारी नीतियों ने ही देश को विभाजन के कगार पर पहुंचाया था। अन्यथा बांग्लादेश और पाकिस्तान भी आज भारत का हिस्सा होते।

‘कांग्रेस खत्म हो रही है’

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस धीरे-धीरे सिमटती जा रही है, समाप्ती के कगार पर जा रही है। इन सबके बावजूद भी कांग्रेस का नेतृत्व सुधरने वाला नहीं है और जब कोई सुधरता नहीं है उसको सुधारने की कोशिश भी नहीं करनी चाहिए, उसको छोड़ देना चाहिए। योगी ने आगे कहा कि जैसे ब्रह्मपुत्र नदी असम की पहचान है, वैसे राइनो भी है। लेकिन कांग्रेस के नेता राइनो का शिकार करते थे, उसके सींग की अंतरराष्ट्रीय बाजार में तस्करी करते थे। 5 वर्ष में राइनो का शिकार नहीं हुआ है। अब असम फिर से राइनो को पहचान दिलाने के लिए दुनिया में जाना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: देशभर में इतने करोड़ लोगों को लगाई गई वैक्सीन, पिछले 24 घंटों में बना रिकॉर्ड

Related Articles