Assam/West Bengal Election Live: प्रथम चरण में शाम 4 बजे तक 62.36% और 70.17% मतदान

असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में शाम 4 बजे तक 62.36% और 70.17% मतदान हुए

नई दिल्ली: चुनाव आयोग (Election Commission) के मुताबिक असम (Assam) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में शाम 4 बजे तक 62.36% और 70.17% मतदान हुआ है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर मतदान हो रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में मतदान के लेकर BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बोले कि 6 सालों में ये पहला चुनाव है जिसमें कम हिंसा हुई और लोगों ने निर्भीकता से मतदान किया। हम चुनाव आयोग को धन्यवाद और सलाह देने आए थे कि अगर लिस्टिड असामाजिक तत्वों को चुनाव से पहले गिरफ्तार कर लिया गया तो दूसरे चरण में 10% मतदान केंद्रों पर भी हिंसा नहीं होगी। पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव के पहल चरण में 30 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं।

उम्मीदवार जीतेंगे चुनाव

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Chief Minister Sarbananda Sonowal) ने डिब्रूगढ़ (Dibrugarh) के जे.पी.नगर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान किया है। मतदान के बाद सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि, हमारे सारे उम्मीदवार जीतेंगे। असम में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 47 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। डिब्रूगढ़ (Dibrugarh)  के जे.पी.नगर में एक मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में लोग मतदान करने के लिए अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखे।

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा (JP Nadda) ने बोला कि असम विधानसभा चुनावों में आज प्रथम चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।

पश्चिम बंगाल में भाजपा (BJP) नेता शुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी ने कोंताई में मतदान किया है।

थर्मल स्क्रीनिंग

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान चल रहे हैं। मतदान केंद्र पर आ रहे लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है।

पश्चिम बंगाल में  दूसरे चरण का चुनाव- 1 अप्रैल को होगा, तीसरे चरण का चुनाव- 6 अप्रैल, चौथा- 10 अप्रैल, पांचवां चरण- 17 अप्रैल, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल, आठवें चरण का मतदान- 29 अप्रैल को होगा।

यह भी पढ़ेUttarakhand Glacier Tragedy: लापता लोगों के डेथ सर्टिफिकेट की कार्रवाई में तेजी

Related Articles