IPL
IPL

Assembly Election 2021: केंद्रीय मंत्री अमित शाह एक दिन के दौरे पर पहुंचे पुडुचेरी

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) बृहस्पतिवार को एक दिन के दौरे पर पुडुचेरी पहुंचे हैं।

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) बृहस्पतिवार को एक दिन के दौरे पर पुडुचेरी पहुंचे हैं। वे यहां एनडीए प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए रोडशो कर रहे रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुडुचेरी लॉसपेट में रोड शो किया है। शाह पांडिचेरी में और भी कई रोड शो में हिस्‍सा लेने वाले हैं।

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री ( Union Home Minister ) व BJP नेता अमित शाह ने करुवादिकुप्पम स्थित सीतानंद स्वामीगल मंदिर में पूजा अर्चना भी की है। वह इसके बाद प्रचार अभियान में हिस्सा ले रहे हैं।

पुडुचेरी में छह अप्रैल को विधानसभा के लिए चुनाव होना है। केंद्र शासित प्रदेश में शाह का यह दूसरा दौरा, जब वह राजग उम्मीदवारों के लिए पुडुचेरी में प्रचार कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने फरवरी में कराईकल में प्रचार अभियान में भाग लिया था।

बता दें कि पुडुचेरी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का नेतृत्व करने वाली पार्टी एआईएनआरसी ( AINRC ) विधानसभा की कुल 30 में से 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि बीजेपी 9 और अन्नाद्रमुक 5 सीटों पर किस्मत आजमा रही है। एआईएनआरसी नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री ( Former chief minister ) एन रंगासामी ( Rangasamy ) दो सीटों तत्तनचावड़ी और यनम से चुनाव लड़ रहे हैं। पुडुचेरी में एक चरण में 6 अप्रैल को मतदान होना है।

यह भी पढ़ें: समुद्र में मस्ती करना पड़ा महंगा, पुलिस ने मुर्गा बनाकर दौड़ाया, देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button