Assembly Election 2022: कांग्रेस 14 नवंबर से शुरू करेगी ‘जन जागरण अभियान’

नई दिल्ली: कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह 14 नवंबर से एक सप्ताह तक चलने वाला ‘जन जागरण अभियान’ शुरू करेगी। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक के बाद यह घोषणा की। जन जागरण अभियान संसद के शीतकालीन सत्र से पहले आता है, जिसकी तारीखों की घोषणा की जानी बाकी है और पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं।

आज की बैठक में लिया गया फैसला

कांग्रेस ने इससे पहले मंगलवार को 5 राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति तय करने के लिए पार्टी नेताओं की बैठक की थी। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं से कांग्रेस को मजबूत करने का लक्ष्य रखने को कहा और उन्हें अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं को अलग रखने के लिए कहा।

उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि राज्य के नेताओं के बीच नीति से संबंधित मुद्दों पर ‘स्पष्टता और सामंजस्य की कमी’ मौजूद है। वह इस बात से भी चिंतित थीं कि जमीनी स्तर के कांग्रेसी नेता प्रमुख मुद्दों पर संदेशों से वंचित रह सकते हैं। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव, प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष मंगलवार की बैठक का हिस्सा थे, जिसमें पार्टी के भीतर बढ़ती गुटबाजी की समस्या का समाधान करने की भी मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें: Home loan: अब भारत भर के गांवों में डाकघरों के माध्यम से सुविधा का लाभ उठाएं

Related Articles