Assembly Election Live Updates: बंगाल चुनाव में 7.72% वोटिंग, असम में CM ने कही बड़ी बात

पश्चिम बंगाल में 30 विधानसभा सीटों पर अब तक 7.72% मतदान हुए हैं, असम के मुख्यमंत्री किया उम्मीदवारों के चुनाव जीतने का दावा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव के पहल चरण में 30 विधानसभा सीटों पर अब तक 7.72% मतदान हुए हैं। इसके साथ ही असम (Assam) विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 8.84% मतदान हुए हैं। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण में डिब्रूगढ़ में मतदान किया है।

मुख्यमंत्री का दावा

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Chief Minister Sarbananda Sonowal) ने डिब्रूगढ़ (Dibrugarh) के जे.पी.नगर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान किया है। मतदान के बाद सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि, हमारे सारे उम्मीदवार जीतेंगे।

असम में आज विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 47 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। डिब्रूगढ़ (Dibrugarh)  के जे.पी.नगर में एक मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में लोग मतदान करने के लिए अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखे।

बंगाल चुनाव

पश्चिम बंगाल में पश्चिमी मिदनापुर से भाजपा (BJP) उम्मीदवार समित दास ने विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में मतदान किया। पश्चिम बंगाल (West Bengal)  के बांकुरा के कस्तोरा में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान चल रहे हैं।

वोटिंग का नया रिकॉर्ड

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा (JP Nadda) ने बोला कि असम विधानसभा चुनावों में आज प्रथम चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।

जे.पी.नड्डा ने बंगाल विधानसभा चुनाव(Bengal Assembly Elections) में भी मतदान के लिए लोगों से अपील की है। उन्होंने बोला कि आपका वोट आपके और आपके राज्य के भविष्य की इबारत लिखेगा। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें।

मतदान केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान चल रहे हैं। मतदान केंद्र पर आ रहे लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है।

यह भी पढ़ेInd vs Eng: कोहली ने हासिल किया बड़ा रिकॉर्ड, कहा- ‘जिंदगी में कभी शतक के लिए नहीं खेला’

Related Articles

Back to top button