IPL
IPL

Assembly Elections 2021: ‘केरल ने इस बार BJP और NDA को चुना है’

केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बोले कि केरल ने इस बार BJP और NDA को चुना है

नई दिल्ली: 6 अप्रैल को होने वाले केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Elections) से पहले केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया है। केरल चुनाव में BJP की चार पार्टियों BDJS, AIDMK, जेआरएस (JRS), कामराज कांग्रेस के साथ गठबंधन है, बीजेपी 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी की 25 सीटें इन चार पार्टियों की होंगी। मेट्रो मैन ई.श्रीधरण (Metro Man E. Sreedharan) पलक्कड़ जिले से चुनाव लड़ेंगे।

पॉलिटिकल पंडित

केरल के मदुरै में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बोले कि दिल्ली में बैठकर जो पॉलिटिकल पंडित केरल (Kerala) के चुनाव का विश्लेषण कर रहे हैं, जब तक वो ये दृश्य(जनसभा में जमा भीड़) नहीं देखेंगे उनको समझ नहीं आएगा कि हवा कैसे बदल चुकी है।

मेट्रो मैन श्रीधरन (Metro Man Sreedharan) जैसे सम्मानित प्रोफेशनल की सक्रिय भूमिका केरल की राजनीति में एक गेम चेंजर रही है। एक व्यक्ति जिसने सालों तक इतना सब हासिल किया हो, जिसने भारत की प्रगति को गति दी हो, उसने समाज की सेवा करने के लिए बीजेपी को चुना। केरल ने इस बार बीजेपी और एनडीए को चुना है।

जल जीवन मिशन

PM ने सभा में बोला कि केरल में पीने के पानी की उपलब्धता एक समस्या है। जब NDA सरकार ने जल जीवन मिशन शुरू किया था तब केरल के सिर्फ 25% घरों तक नल से जल की आपूर्ति थी। जब से ये मिशन शुरू हुआ तब से देश में करीब 20% घरों को नल से जल की कनेक्टिविटी मिली है। मदुरै में प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और DMK के पास बात करने के लिए कोई एजेंडा नहीं है लेकिन उन्हें अपने झूठ बोलने पर काबू करना चाहिए क्योंकि लोग बेवकूफ नहीं हैं। कांग्रेस-DMK खुद को तमिल संस्कृति के ​इकलौते संरक्षक के रूप में दिखाते रहते हैं लेकिन तथ्य कुछ और ही कहते हैं।

कांग्रेस और डीएमके काम नहीं करने और जो वास्तव में काम करते हैं उनके बारे में झूठ फैलाने की कला में महारत हासिल कर चुके हैं। इसका एक उदाहरण मदुरै एम्स है। उनकी कई सालों की सत्ता में उन्होंने इसके बारे में सोचा भी नहीं। हमारी सरकार यहां एम्स (AIIMS) लाई।

यह भी पढ़ेIndian Railway Recruitment 2021: 8वीं पास के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे में क्लर्क के पदों पर निकली वैंकेसी, जल्द करें आवेदन

Related Articles

Back to top button