Assembly Elections 2021: हाथी का नहीं होगा कोई साथी, मायावती ने किया बड़ा ऐलान

4 राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में बहुजन समाज पार्टी (BSP) किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी

लखनऊ: देश के 4 राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टीयों ने अपनी कमर कस ली है। सभी पार्टीयां चुनाव में जीत के लिए ताबडतोड़ रैलियां और चुनाव प्रचार करने में लगी हुई है। भाजपा (BJP) और कांग्रेस ने अपने-अपने प्रत्याक्षियों की सूची जारी कर दी है। पश्चिम बंगाल (West Bengal) चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) के बीच कांटे की टक्कर है।

गठबंधन नहीं करेगी  BSP

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने कहा है कि देश के कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं, हमारी पार्टी केरल, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में चुनाव अकेले अपने बलबूते पर लड़ रही है। हमारी पार्टी इन चार राज्यों में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

मायावती ने बोला कि जब देश के किसान केंद्र सरकार के कृषि कानूनों से सहमत नहीं हैं तो केंद्र सरकार को कानूनों को वापस लेना चाहिए। जिन किसानों की इस आंदोलन में मृत्यु हुई है उनके परिवारों को केंद्र और राज्य सरकारों को उचित आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देनी चाहिए।

असम विधानसभा चुनाव

असम (Assam ) विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा (BJP) ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि तमिलनाडु (Tamil Nadu) में बीजेपी 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हमारे राज्य के अध्यक्ष एल.मुरुगन (L. Murugan) धारापुरम और एच.राजा (H. Raja) कराईकुड़ी से चुनाव लड़ेंगे।

राज्यों में चुनाव की तारीख-

असम में इस दिन होंगे विधानसभा चुनाव

प्रथम चरण का मतदान 27 मार्च
दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल
तीसरे चरण 6 अप्रैल

केरल और तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव की तारीख-

राज्य चुनाव की तारीख मतगणना
केरल 6 अप्रैल 2 मई
तमिलनाडु 6 अप्रैल 2 मई

 पुडुचेरी में चुनाव 6 अप्रैल को होंगे-

 

पहला चरण 27 मार्च
दूसरा चरण 1 अप्रैल
तीसरा चरण 6 अप्रैल
चौथा चरण 10 अप्रैल
पांचवां चरण 17 अप्रैल
छठा चरण 22 अप्रैल
सातवां चरण 26 अप्रैल
आठवें चरण 29 अप्रैल

यह भी पढ़ेCorona Update: भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 26,291 नए मामले, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles