विधानसभा चुनाव 2022: इन दलों के साथ अखिलेश यादव करेंगे गठबंधन

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2022 के विधानसभा चुनाव में बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है और कहा कि किसान आंदोलन के साथ समाजवादी पार्टी पूरी इमानदारी से खड़ी है। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार किसान विरोधी है। आज किसान अपना हक मांगने के लिए आंदोलन कर रहा है और सरकार उनका हक नहीं दे रही है। इसके अलावा अखिलेश से जब गठबंधन को लेकर सवाल किया गया। तो उन्होंने कहा कि इस बार छोटे दलों से गठबंधन करेंगे।

आजमगढ़ पहुंचे सपा अध्यक्ष

चुनाव जीतने के बाद काफी लंबे समय के बाद आजमगढ़ पहुंचे सपा सुप्रीमो से मिलने के लिए एक वक्त ऐसा आया की कार्यकर्ताओं का धैर्य टूट गया जिसकी वजह से कार्यकर्ताओं ने सर्किट हाउस का दरवाजा तोड़ दिया। इसे लेकर पुलिसकर्मियों और सपा कार्यकर्ताओं से कहासुनी भी हुई। हंगामा बढ़ते देख अखिलेश यादव सर्किट हाउस में बिना कार्यकर्ताओं से मिले एक सपा नेता के घर मिलने चले गए। अपनी प्रवास के पहले दिन रविवार यानी 13 दिसंबर को पूर्व मंत्री रहे वसीम अहमद के निधन पर उनके परिजनों को अपनी शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए उनके घर भी गए थे ।

सपा सुप्रीमो ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और हवाई पट्टी को अपने सरकार की उपलब्धि बताया और कहा कि दूसरे को ठेका देने के उद्देश्य से मौजूदा सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का ठेका निरस्त कर दूसरे को ठेका दे दिया। गुणवत्ता से समझौता कर सरकार द्वारा जनता को गुमराह किया जा रहा है। एक्सप्रेस वे बनने के बाद जनता खुद आकलन करेगी।

गठबंधन पर बोले अखिलेश

गठबंधन के सवाल पर सपा सुप्रीमो ने साफ किया कि इस बार उनका गठबंधन छोटे दलों से होगा। शिवपाल के सवाल पर कहा यह घर का मसला है मिल बैठकर हल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Maha Kumbh 2021: बजट के दुरुपयोग, कार्यों में देरी को लेकर जांच शुरू

यह भी देखें:-

Related Articles

Back to top button