Assembly elections 2022: 30 अक्टूबर को गोवा का दौरा करेंगे राहुल गांधी

नई दिल्ली: राज्य के पार्टी प्रमुख गिरीश चोडनकर ने मंगलवार को कहा कि अगले साल की शुरुआत में होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अक्टूबर को एक दिवसीय दौरे पर तटीय राज्य पहुंचेंगे। चोडनकर ने बताया कि यात्रा के दौरान गांधी यहां के नजदीक बम्बोलिम में एसपीएम स्टेडियम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे और उस दिन होने वाले पार्टी स्तर के अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।

कार्यकर्ताओं को करेंगे सम्बोधित

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के अनुसार, राहुल गांधी 30 अक्टूबर को सुबह 11 बजे पहुंचेंगे, जिसके बाद वह डोना पाउला में अंतर्राष्ट्रीय केंद्र की यात्रा करेंगे, जहां वह पार्टी के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। गांधी की यात्रा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि कांग्रेस अगले साल राज्य विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है।

2017 के गोवा विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 40 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 17 सीटें जीती थीं, जिससे मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा को 13 पर रोक दिया गया था। लेकिन, भगवा पार्टी क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन करने के लिए चली गई और मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सत्ता में आई, जो अब मृतक हैं। कांग्रेस ने भाजपा पर जनादेश की “चोरी” करने का आरोप लगाया था, एक आरोप जिसे भगवा पार्टी ने खारिज कर दिया था। इन वर्षों में, राज्य विधानसभा में कांग्रेस की ताकत घटकर चार हो गई, जब उसके कई विधायक दल बदल कर सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए।

यह भी पढ़ें: सूरत कोर्ट ने राहुल को मानहानि मामले में 29 अक्टूबर को पेश होने को कहा

Related Articles