विधानसभा चुनाव 2022: शिवपाल सिंह यादव ने ओवैसी के साथ गठबंधन के दिए संकेत

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से गठबंधन के समीकरण साधे जा रहे हैं। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) और प्रसपा (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) शनिवार देर शाम आजमगढ़ के माहुल में AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के घर शादी में पहुंचे। इसी दौरान दोनों नेताओं के बीच मुलाकात भी हुई और आगामी चुनाव को लेकर राजनीतिक चर्चाएं भी हुई।

2022 में AIMIM से गठबंधन कर सकते हैं Shivpal

शादी समारोह में आजमगढ़ पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि उनकी असदुद्दीन ओवैसी के साथ बैठक भी हुई है। वे पहले ही कह चुके हैं कि समान विचारधारा और सभी धर्मनिरपेक्ष शक्तियों के साथ गठबंधन कर देश व प्रदेश से भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए समाजवादी परिवार को एकजुट होने की जरूरत है।

विलय नहीं, गठबंधन करेंगे

शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि उनकी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात हुई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह सभी को इकट्ठा करें और उन्हें भी साथ लें। लेकिन वह अपनी पार्टी का विलय किसी भी सूरत में समाजवादी पार्टी में नहीं करेंगे। बल्कि अगर समाजवादी पार्टी उनके साथ गठबंधन करती है तो वह तैयार रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Toolkit Case: दिशा रवि की जमानत अर्जी पर फैसला सुरक्षित, पुलिस ने जारी की 20 लोगों की तस्वीर

Related Articles

Back to top button