IPL
IPL

Assembly Elections: EVM के मामले पर Congress नेता ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव ( Assembly Elections ) को लेकर कांग्रेस ( Congress ) अलर्ट मोड पर दिख रही है। कांग्रेस ( Congress ) के वरिष्ठ नेता राज्यों में कब्जा करने के लिए अपना पूरा दमखम दिखा रहे हैं। ऐसे में जिन राज्यों से EVM की गड़बड़ी और पोलिंग बूथ पर हो रहे बवाल को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ( Randeep Surjewala ) ने BJP पर जमकर हमला बोला है।

कांग्रेस ( Congress ) नेता रणदीप सुरजेवाला ( Randeep Surjewala ) ने असम में हेमंत बिस्वा सरमा को प्रचार करने से बैन करने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर हमला बोला है। सुरजेवाला ने कहा कि BJP तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है, वे असम, केरल, बंगाल, तमिलनाडु में चुनाव प्रभावित करना चाहते हैं। लेकिन वो इस षड्यंत्र में कामयाब नहीं होंगे है। हेमंत बिस्वा सरमा को असम और पूरे उत्तर पूर्व में 48 घंटे का बैन यह साबित करता है कि BJP चुनाव हार चुकी है।

इसके अलावा रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव आयोग से राज्य में निष्पक्ष चुनाव कराने की अपील करते हुए कहा कि हम चुनाव आयोग से आग्रह करते हैं कि वो सारे इश्तेहार जो दुर्भावनापूर्ण असम के अखबारों में दिए गए थे उसमें अखबारों को तो नोटिस दिया है लेकिन इश्तेहार में जिस-जिस का चेहरा है वो चाहे मोदी जी,अमित शाह या सर्बानंद जी हो उन पर भी इस तरह का बैन लगे ताकि निष्पक्ष चुनाव हो।

हेमंत पर लगा बैन

चुनाव आयोग ने BJP नेता व असम सरकार में मंत्री हेमंत बिस्व सरमा पर चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। अब वो 48 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे। कांग्रेस ने सरमा की चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा था कि सरमा ने BPF चीफ को रैली में सार्वजनिक धमकी देते हुए कहा था कि NIA का इस्तेमाल कर जेल भेज देंगे।

BJP नेता की गाड़ी में मिली थी EVM

असम (Assam) के करीमगंज में BJP उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की कार से EVM बरामद हुई थी। जिसके बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने असम के रतबाड़ी में तो दोबारा मतदान के आदेश दे दिए हैं।

ये भी पढ़ें: COVID-19 के खिलाफ सीएम योगी सख्त, कहा मास्क लगाना न भूलें

Related Articles

Back to top button