विधानसभा चुनाव: राहुल के दौरे से पहले विधायकों का इस्तीफा, अल्पमत में पहुंची सरकार

नई दिल्ली: पुदुच्चरी में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की सरकार अल्पमत में पहुंच गई है। पुदुच्चरी में कांग्रेस के चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले दो विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। बता दें कि 30 निर्वाचित सदस्यों में से कांग्रेस के 15 विधायक थे। कांग्रेस के बहुमत में DMK के दो और एक निर्दलीय विधायक शामिल थे। जिससे कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार किया था। विधायक राहुल गांधी के दौरे से पहले इस्तीफा दे रहे हैं। जिससे वहां की राजनीति और गर्म होती जा रही है।

विधायकों के इस्तीफे के बाद CM वी नारायणसामी की सरकार अल्पमत में पहुंच गई है। कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार के 14 और विपक्ष के भी 14 विधायक रह गए हैं। जिसमें से कांग्रेस के पास अब 10 विधायक बचे हैं। बता दें कि तमिलनाडु और पुडुचेरी दोनों में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा है कि चुनाव तमिलनाडु और पुदुचेरी में एक ही समय पर होगा। हालांकि अभी चुनावों की तारीखों का ऐलान होना बाकी है।

राहुल के दौरे से पहले विधायकों का इस्तीफा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को पुदुच्चरी दौरे पर जाने वाले हैं। राहुल के दौरे से पहले विधायकों का इस्तीफा देना पुदुच्चरी कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बता दें कि राहुल गांधी कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद पहली बार वह चुनावी रणनीति तैयार के लिए दौरे पर जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button