किसान आंदोलन में शहीद किसानों को दो लाख की मदद, कर्जा माफी और मुआवजे का ऐलान

आम आदमी पार्टी पंजाब के किसान विंग ने किसान आंदोलन में शहीद किसानों को दो लाख की मदद

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के किसान विंग ने किसान आंदोलन के दौरान मरने वाले खट्टड़ां (समराला) के किसान गज्जण सिंह के परिवार के लिए दो लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है।

कर्जा माफी और मुआवजे का ऐलान

किसान विंग के प्रदेश अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि ठंड और हादसे के दौरान किसानों की मौत हो रही है लेकिन मोदी सरकार अपनी जिद्द छोडऩे के लिए तैयार नहीं। उन्होंने पंजाब और हरियाणा सरकारों से मांग की है कि यदि आंदोलन के दौरान कोई भी आंदोलनकारी किसान शहीद होता है तो ऐसे हर शहीद किसान परिवार के एक मैंबर को सरकारी नौकरी संपूर्ण कर्जा माफी और बनता मुआवजा ऐलान किया जाए।

परिवार को सहायता राशि

संधवां ने बताया कि पार्टी के किसान विंग ने गज्जण सिंह के परिवार की दो लाख रुपए की सहायता राशि का प्रबंध किया है। पार्टी और दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार किसानों के इस आंदोलन में सेवक के तौर पर काम कर रही है। इस के अंतर्गत पार्टी की ओर से पहल करते बीते दिन हादसे का शिकार हुए आंदोलनकारी मैकेनिक के परिवार के लिए 10 लाख रुपए से अधिक की राशि जुटाई थी।

गैस सिलेंडरों की सप्लाई

इसके इलावा पार्टी वॉलंटियरों की टीमें और केजरीवाल सरकार की ओर से आंदोलनकारी किसानों की सेवा में साफ-सफाई, पानी, मोबाइल, शौचालय, सेहत सुविधाएं और एंबुलेंसों की तैनाती, लंगरों में गैस सिलेंडरों की सप्लाई समेत योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही हैं।

यह भी पढ़ेसिडनी में हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, जडेजा का बाहर होना बड़ी चुनौती

यह भी पढ़ेदंडी संन्यासी प्रयागराज के माघ मेला प्रशासन की कार्यप्रणाली से नाराज़

Related Articles