IPL
IPL

अंतरिक्ष से आया फोन, पूछा- हेलो, क्या आप धरती से बोल रही हैं?

space

जरा सोचिए कि आपके पास अचानक से एक दिन फोन आए और कोई आपसे ये पूछे कि क्या आप धरती से बोल रहे हैं तो आपको क्या लगेगा. हो सकता है आप सोचें कि किसी पागल ने आपको फोन किया होगा. या फिर आपके दोस्तों ने आपके साथ कोई प्रैंक किया है. कुछ अति उत्साही लोग ये भी सोच सकते हैं कि उन्हें किसी एलियन ने फोन किया होगा.

हालांकि ये बेहद अजीब सवाल है लेकिन ऐसा ही एक वाकया इस लड़की के साथ हुआ जब उसे अंतरिक्ष से फोन आया. ब्रिटिश अंतरिक्ष यात्री टिम पिएकी ने क्रिसमस के दिन जब एक लड़की को फोन करके ये सवाल किया तो वो मोहतराम भौचक्क रह गईं.

इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में कार्यरत पिएकी ने बाद में उस लड़की से लिखित रूप में माफी भी मांगी और उसे आश्वस्त करने की कोशिश की कि ये किसी तरह का मजाक नहीं था.

पिएकी ने कहा कि यह कोई मजाक नहीं था और उन्होंने जानबूझकर एक नंबर डायल किया था. पिएकी ने कहा कि मैंने यह जानने के लिए नंबर मिला दिया था कि क्या स्पेस में रहने के दौरान भी ऐसा हो जाता है. हालांकि ऐसा रोज नहीं होता कि आपको कोई स्पेस से कॉल करे. पिएकी के सवाल को सुनकर महिला अवाक रह गई और उसे ख्याल आया कि शायद किसी दूसरे ग्रह से किसी ने उसके पास फोन लगा दिया है.

पिएकी की ओर से दी गई सफाई की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. लोगों का कहना है कि वो भी इस तरह की कॉल को रिसीव करना चाहते हैं.

43 वर्षीय पिएकी शादीशुदा हैं और उनके दो बेटे हैं. वर्तमान में छह लोगों का क्रू इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर मौजूद है जिनमें से पिएकी एक हैं.

Courtesy # aajtak

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button