IPL
IPL

ASUS का TUF A15 और ROG सीरीज हुई लांच ,खास फीचर्स पर एक नज़र

नई दिल्ली : हाल ही में ASUS ने भारत में अपने नए लैपटॉप लांच किये हैं जो नए ज़माने के स्टाइलिश हार्डवेयर के साथ साथ AMD Ryzen 5000 प्रोसेसर से लैस हैं। तो आइये देखते हैं की क्या है इनमें जो बनाता है इन्हें इस सेगमेंट के दूसरे लैपटॉप्स से अलग।

ROG series पर एक नज़र 

सीरीज के दोनों मॉडलों में 16GB DDR4 रैम के साथ  512GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे  1TB तक एक्सपैंड किया जा सकता है । इसी की साथ दोनों लैपटॉप्स में  कनेक्टिविटी के लिए USB 3.2 टाइप-सी पोर्ट, HDMI 2.0b पोर्ट, 3.5 मिमी का हेड फोन्स जैक और RJ45 ईथरनेट पोर्ट भी अवेलेबल है। वायरलेस कनेक्टिविटी ऑप्शंस में ब्लूटूथ v5.0 और वाई-फाई 6 हैं। दोनों मॉडल्स 90 whr की दमदार बैटरी से लैस हैं।

TUF A15 पर एक नज़र, 

ASUS के इस मॉडल में 15.6 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले दिया गे है। और इसी के साथ-साथ इस में 32GB DDR4 रैम और 512GB स्टोरेज मौजूद है जिसे ज़रुरत पड़ने पर एक्सपैंड किया जा सकता है। इन्हीं खूबिओं के साथ साथ इस में AMD Ryzen 7 प्रोसेसर दिया गया है जो इसकी शान में चार चाँद लगा रहे हैं। कनेक्टिविटी के लिए इस में वाई-फाई 6, ब्लूटूथ v5.1, तीन यूएसबी 3.2 पोर्ट, एचडीएमआई 2.0 पोर्ट,  ईथरनेट पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। । RGB बैकलाइट कीबोर्ड के साथ इसमें 90 whr की बत्त्र्य मौजूद है।

Scar की एक झलक,

ROG Strix Scar सीरीज में 32GB DDR4 RAM के साथ  RGB लाइटिंग स्ट्रिप्स और एक ऑप्टिकल-मैकेनिकल कीबोर्ड भी अवेलेबल है। इस की ताकत Nvidia GeForce RTX 3080 GPU और 2TB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। सीरीज के G15 और G17 मॉडल की बाकी खासियतें लगभग एक जैसी ही हैं ।

GA35 ,एक नज़र 

Asus  GA35 गेमिंग डेस्कटॉप है जो 1TB  SSD इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है और इसे  2TB तक एक्सपैंड किया जा सकता है।कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी 3.2 पोर्ट मौजूद हैं । इसमें RGB लाइटिंग और AIO लिक्विड कूलिंग सिस्टम के साथ है 700W  गोल्ड रेट पावर सप्लाई जिस की वजह से न सिस्टम हीट करेगा न गेमिंग का मज़ा किरकिरा होगा । इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v5.1 तो है लेकिन इसमें कोई वाई-फाई  सपोर्ट नहीं दिया गया है। इस के बाक़ी स्पेसिफिकेशन लगभग ROG Strix Scar सीरीज लैपटॉप जैसे ही हैं।

कीमत और भारत में अवेलेबिलिटी

इनकी कीमत के बारे में अभी कोई खास खुलासा नहीं किया गया है पर उम्मीद है की इन की कीमत एक लाख साठ हज़ार के आस पास ही होगी। और ये अगले महीने से भारत में अवेलेबल होंगे।

ये भी पढ़ें : मां बनने के बाद सपना चौधरी का नया फोटोशूट, Traditional Outfits  में मचाई धमाल

Related Articles

Back to top button